RSA vs BAN:  साउथ अफ्रीका की रोमांचक जीत, अंत समय में गेंदबाजों ने पलटी बाजी, बांग्लादेश को 4 रन से हराया

RSA vs BAN: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टी 20 वर्ल्ड कप का 21 वां मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला बेहद रोमांचक था जिसमें साउथ अफ्रीका ने हारी हुई बाजी जीतकर गेम पलट दिया.

JBT Desk
JBT Desk

RSA vs BAN: अमेरिका के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को चार रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में मैच की आखिरी गेंद तक रोमांच बना रहा. बांग्लादेश के फैंस मैच की आखिरी गेंद पर छक्के की दुआ मांग रहे थे लेकिन ऐसा हो न सका.

टी20 वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से हरा दिया. यह मुकाबला  अमेरिका के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जो काफी रोमांचक था. एक समय में मुकाबले को देखकर लग रहा था कि,  बांग्लादेश जीत जाएगी लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने अंत समय में बाजी पलट कर जीत अपने नाम कर ली.

चोकर्स बनी साउथ अफ्रीका टीम

10 जून को न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को लो स्कोरिंग मैच में हरा कर 'चोकर्स' बनकर उभरी. टी20 वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका ने 4 रनों से शिकस्त दी. क्रिकेट में चोकर्स उसे कहते हैं जो लास्ट मोमेंट पर गेम अपने नाम कर लेता है.

आखिरी ओवर में हुआ कमाल

बांग्लादेश 19 वें ओवर के समापन पर 103/5 रन बना चुकी थी. उसे अंतिम ओवर में केवल 11 रनों की जरूरत थी. उस समय पिच पर महमूदुल्लाह और जाकिर अली मौजूद थे और गेंदबाजी केशव महाराज के हाथों में थी. हालांकि, जीत की दहलीज तक पहुंचते-पहुंचते बांग्लादेश की टीम लड़खड़ा गई और इस मुकाबले को गंवा बैठी. बांग्लादेश 4 रनों के पीछे रह गई और जीत साउथ अफ्रीका के नाम हो गई.

ऐसी रही साउथ अफ्रीका की पारी

साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश के मुकाबले में टॉस अफ्रीका कप्तान एडेन मार्करम ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. हालांकि, मार्करम का यह फैसला बैकफायर रहा क्योंकि, टीम के 4 बल्लेबाज महज 23 रन पर पवेलियन लौट आए. इसके बाद हेनरिक क्लेसन और मिलर की पारी की बदौलत अफ्रीकी टीम लड़खड़ाते हुए  6 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना पाई.

बांग्लादेश की पारी की हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 114 रनों का टारगेट दिया था. बांग्लादेश टीम को यह टारगेट आसान लग रहा था लेकिन उनकी शुरुआत भी बेहद खराब रही. 10 ओवर के अंदर टीम के 4 बल्लेबाज आउट हो गए उन्होंने महज 50 रन बनाए. इसके बाद तौहीद हृदयोय (37), महमूदुल्लाह (20) ने पारी को संभालने की कोशिश की पर 94 रन बनाने के बाद तौहीद आउट हो गए. साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महराज आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे उन्होंने महमूदुल्लाह  को आउट किया.

calender
11 June 2024, 09:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो