T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के इस बल्लेबाज का करियर खत्म होते-होते बचा, टला बड़ा हादसा

बांग्लादेश के गेंदबाज तन्जीद हसन जब मैदान में बल्लेबाजी करने उतरे तो उनके साथ एक बड़ी घटना घटित होते-होते रही गई. दरअसल गेंदबाज की आंखों के सामने इस तरह से बॉल आई कि मानों निशाना आंखों पर था. मगर हेलमेट होने की वजह से गेंद उसके बीच में फंस गई नहीं तो एक झटके में जीवन का सारा मेहनत समाप्त हो जाता और क्रिकेट करियर की वाट लग जाती.  

JBT Desk
JBT Desk

क्रिकेट खेलते समय हमेशा देखा जाता है कि खिलाड़ी मैदान में पूरी सुरक्षा के साथ उतरते हैं. क्योंकि इस दरमियान उनके साथ किसी तरह का हादसा हो सकता है. वहीं खिलाड़ी इस समस्या से बचने के लिए ग्लव्स, हेलमेट, पैड्स समेत कई तरह के इक्विपमेंट का इस्तेमाल करते हैं. ताकि मैदान में जब 140-150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बॉल सामने आए तो इससे लगने वाले चोट से बचा जा सके.

हम आपको इसके बारे में इसलिए बता रहे हैं कि क्योंकि बांग्लादेश के बल्लेबाज तन्जीद हसन को ऐसे ही हालात से होकर गुजरना पड़ा है. जिससे वह बाल-बाल बच चुके हैं.

जानिए कैसे घटित हुई पूरी घटना 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक मुकाबले में जहां, बांग्लादेश और नीदरलैंड एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में खेल रहे थे. इस दरमियान देखा गया था कि बांग्लादेश की टीम ने पहले बैटिंग की और अपना विकेट गंवा दिया. मगर ओपनर बल्लेबाज तन्जीद हसन के साथ एक ऐसी घटना घटित हो गई कि उनको अपने करियर से हमेशा के लिए हाथ धोना पड़ता. 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ICC (@icc)

बल्लेबाज तन्जीद हसन का बाल-बाल बचे 

मिली जानकारी के मुताबिक बल्लेबाज तन्जीद हसन मैदान में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. इस दरमियान अचानक गेंद ने बैट का ऊपरी किनारा लिया और सीधे तन्जीद के हेल्मेट के वाइजर में आकर रूक गई. इस घटना को देखकर हर कोई हैरान रह गया, क्योंकि किसी तरह से अगर बॉल गेंद वाइजर में फंसने के बजाए सीधे अंदर जाती तो उनका आंख फूट जाता और वह जीवन भर गेंदबाजी नहीं कर पाते. हालांकि उनकी किस्मत बहुत सही थी कि वह बचने में सफल रहें, मगर उनके बारे में सोचकर हर किसी को बहुत बुरा लग रहा है कि एक बड़ा हादसा होने से रुक गया.

calender
14 June 2024, 11:23 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो