Virat Kohli ने बेच दी अपनी पसंदीदा कारें, जानें आखिर इसकी क्या वजह है?

आईपीएल के पहले इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज ने विराट कोहली का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हि जिसमें उन्होंने बताया कि वे अपनी पसंदीदा लग्जरी कारें बेच दी है।

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और Indian Premier League की Royal Challengers Bangalore के पूर्व कप्तान Virat Kohli इन दिनों चर्चा में हैं। पहला कारण है IPL 2023 का शुरू होना, तो दूसरा कारण है, King Kohli द्वारा करोड़ों रुपयों की अपनी पसंदीदा कारों को बेचना।

यह तो जगजाहिर है कि विराट कोहली कारों के कितने दीवाने हैं, ऐसे में उनके कलेक्शन में से बड़ी कार कंपनियों की महंगी कारें बेचे जाने की बात, समझ से परे है। लेकिन हाल ही विराट कोहली ने RCB के चैनल पर एक वीडियो में यह बात खुद ही बताई है। विराट ने लग्जरी और स्पोर्ट्स कारें बेचने की वजह भी बताई है।

Virat Kohli ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कलेक्शन में से अधिकतर कारों को बेच दिया है और वर्तमान में उनके पास वहीं कारें हैं, जिनका वे अपनी लाइफ में नियमित रूप से उपयोग करते हैं। विराट ने बताया कि कारों के प्रति आकर्षण के कारण उन्होंने शौक में कई महंगी luxury sports cars खरीद ली थीं, लेकिन अब प्रेक्टिकल नजरिया रखते हुए उपयोग में नहीं आने वाली कारें उन्होंने बेच दी हैं।

Impulsive Purchases थीं वो महंगी कारें

RCB Bold Diaries में जारी एक वीडियो में विराट ने कहा कि उनके पास कई ऐसी कारें थीं जो उन्होंने जोश में आकर खरीदी थीं। इनमें से अधिकांश ऐसी थीं, जिन्हें वे कभी-कभी ही ड्राइव करते थे या उसमें सफर करते हैं। उन्होंने कहा कि अब वे उन्हीं कारों का उपयोग करते हैं, जिनकी उन्हें जरूरत है। वे मानते हैं कि प्रैक्टिकल होना बहुत जरूरी है, जब उन्हें लगा कि कई कारें उनके लिए अनुपयोगी हैं तो उन्होंने अधिकतर मॉडल्स को बेच दिया। उन्होंने कहा कि यह सोच आपके बड़े होने और चीजों के बारे में अधिक परिपक्व होने का हिस्सा है।

गौरतलब है कि दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ऑडी जैसी लग्जरी कार निर्माता कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। दिल्ली में कार ड्राइविंग करने के वे शौकीन हैं और समय-समय पर इसका आनंद लेते रहते हैं। पहले तो वे खुद कारें चलाकर एयरपोर्ट आया-जाया करते थे और आईपीएल के साथी खिलाड़ियों को भी ले जाते थे। रन मशीन विराट कारों के कितने बड़े दीवाने हैं यह तो सब जानते हैं, लेकिन उपयोग में नहीं आ रही कारों को बेचकर उन्होंने एक पॉजिटिव संदेश भी क्रिकेट फैंस को दिया है।

Kohli का आलीशान कार कलेक्शन

करोड़ों रुपयों की Audi R8 LMX, Audi A8 LW12 Quattro, Range Rover Limousine, Audi Q7, Range Rover Vogue SE समेत कई लग्जरी स्पोर्ट्स कारें (Sports cars) उनके कलेक्शन में शामिल रही हैं। विराट कोहली कुछ दिन पहले आयोजित भारत-ऑस्ट्रेलिया (India-Australia) वन डे   पहले पॉपुलर इलेक्ट्रिक एसयूवी Audi E-tron 55 के साथ नजर आए थे, जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपये है। इसके अलावा Porsche Panamera, Bentley continental GT, Audi A8L W12

Quattro, Audi RS5, Fortuner 4×4, Renault Duster जैसे कई दूसरी कारें भी उनके कलेक्शन में चार चांद लगा चुकी हैं।

आलीशान लाइफस्टाइल जीते हैं किंग कोहली

किंग कोहली के नाम से मशहूर विराट एक आलीशान लाइफस्टाइल जीते हैं और कारों के अलावा उनके कुछ दूसरे शौक भी हैं, जिनके लिए वे जाने जाते हैं। विराट को महंगी घड़ियां, पर्स-वॉलेट रखने का शौक है तो टैटू गुदवाना भी उन्हें बहुत प्रिय है। वे महंगे कपड़े और जूते पहनने के भी शौकीन हैं। इसके अलावा विराट Evian कंपनी का महंगा पानी पीना पसंद करते हैं। विराट को घूमने फिरने का भी काफी शौक है और इसके लिए अपना प्राइवेट जेट भी मेंटेन करते हैं। विराट आलीशान घर रखने का भी चाव रखते हैं। मुंबई के वर्ली में समुद्र के नजदीक करोड़ों रुपयों का एक आलीशान फ्लैट और गुरुग्राम में एक भव्य बंगला भी उनके पास है। गौरतलब है कि विराट कोहली विश्व के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं।

calender
03 April 2023, 07:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो