मोरबी हादसे के बाद सवालों के कटघरे में बीजेपी, सिसोदिया ने पूछे 5 सवाल

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के बाद गुजरात की बीजेपी सरकार सवालों के कटघरे में आ गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने हादसे को लेकर बीजेपी से 5 सवाल पूछे हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के बाद गुजरात की बीजेपी सरकार सवालों के कटघरे में आ गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने हादसे को लेकर बीजेपी से 5 सवाल पूछे हैं।

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोरबी में जो हादसा हुआ है उससे पूरा देश हिला हुआ है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कह कि पिछले दो दिन की जांच में जो तथ्य सामने आए हैं उससे साबित हो रहा है कि यह हादसा नहीं हत्या है। इसके पीछे भाजपा का भ्रष्टाचार है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हादसे 150 लोग पुल टूटने से और नदी में गिरकर मरे हैं ये सभी हत्याएं हैं जो बीजेपी के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े हैं। मोरबी हादसे को लेकर सिसोदिया ने भाजपा सरकार से पांच सवाल पूछे।

-मोरबी में जो पुल टूटा उसका ठेका एक घड़ी बनाने वाली कंपनी को क्यों दिया गया?

-बिना टेंडर के ठेका क्यों दिया गया?

-8 महीने का काम 5 महीने में लीपापोती कर पुल को क्यों खोला गया?

-इस ठेके से भाजपा ने कितना चंदा लिया?

-हादसे के बाद कंपनी के खिलाफ अब तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की गई?

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि एक गैर अनुभवी कंपनी को पुल का ठेका क्यों दिया गया? जो कागजात सामने आए हैं उससे पता चलता है कि पुल के पुनर्निमाण का काम 8 महीने में पूरा होना था, लेकिन ऐसी कौन सी ऐसी जल्दबाजी थी कि लीपापोती कर एक घटिया पुल बना कर चालू कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने इस कंपनी से कितना चंदा लिया है? और कम्पनी के मालिकों का बीजेपी के किन-किन नेताओं से नाता है।

सिसोदिया ने आगे कहा कि देश और दुनिया में यह मुद्दा उठ रहा है, इतने बड़े हादसे के बाद भी दर्ज की गई एफआईआर में कंपनी और उसके मालिकों का नाम तक नहीं है। सिक्योरिटी गार्ड, नीचे के कर्मचारी, मजदूर के खिलाफ एफआईआर की गई है।

calender
01 November 2022, 07:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो