राहत के बाद बारिश बनी आफत: ‘तालाब’ में तब्दील हुईं सड़कें, पानी से लबालब अंडरपास, लगा लंबा जाम

कल हुई लगातार और जबरदस्त बारिश की वजह से जहां फरीदाबाद वासियों को गर्मी से निजात मिल गई है लेकिन अब बारिश के बाद हुए सड़कों पर जलभराव लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन चुका है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता: सुनील चौधरी (फरीदाबाद, हरियाणा)

फरीदाबाद: कल हुई लगातार और जबरदस्त बारिश की वजह से जहां फरीदाबाद वासियों को गर्मी से निजात मिल गई है लेकिन अब बारिश के बाद हुए सड़कों पर जलभराव लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन चुका है। वैसे तो सावन का पूरा महीना फरीदाबाद वासियों के लिए भारी गुजरा लेकिन बिन मौसम हुई इस भारी बारिश की वजह से लोगों को जाम और बारिश के पानी के साथ-साथ सीवर के गंदे पानी से निकलना दूभर हो चला है।

भारी बारिश की आज की आशंका को लेकर जिला प्रशाशन ने सभी स्कूल और दफ्तरो को आज 23 सितम्बर को नोटिस जारी करते हुए एडवाइजरी जारी की है और घर से ही काम करने के लिए बोला है। लेकिन निजी संस्थानों में काम करने वाले लोग इन सब मुसीबतों का सामना करते हुए अपने काम पर जाने को मजबूर हैं।

शहर वैसे तो स्मार्ट सिटी घोषित है और करोड़ों अरबो के काम हुए हैं लेकिन कहां ये पता नहीं, ये सभी तस्वीरें शहर की अलग-अलग जगह की है जहां आज अभी तक इन हालातों से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। ये शहर का दुर्भाग्य ही है कि यहां से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़, भण्डारण निगम के चेयरमैन नयनपाल रावत, फार्मेसी कौंसिल के चेयरमैन धनेश अदलखा, और शहर के तमाम प्रशासनिक और जुडिसरी उन इलाकों मे रहती है।

जहां ये समस्याएं घर बना कर बैठी हैं, हर साल तमाम वायदे किये जाते है, कि अब की बार बारिश से पहले जल निकासी के पुख्ता इंतेजाम किए जा रहे हैं। वायदे होते ही शायद तोड़ने के लिए हैं जो हर साल इस नारकीय जीवन से लोगों को रूबरू होना ही पड़ता है।

calender
23 September 2022, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो