भोपाल: भारत टाकीज के पास लकड़ी गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

घटना राजधानी के भारत टाकीज इलाके की है, जहां गुरुवार सुबह एक लकड़ी के गोदाम में अचानक आग लग गई। इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोदाम से धुआं और आग की लपटें उठती देख लोगों ने फायर बिग्रेड कंट्रोल रूम को सूचना दी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भोपाल, मध्य प्रदेश। घटना राजधानी के भारत टाकीज इलाके की है, जहां गुरुवार सुबह एक लकड़ी के गोदाम में अचानक आग लग गई। इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोदाम से धुआं और आग की लपटें उठती देख लोगों ने फायर बिग्रेड कंट्रोल रूम को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आसपास की दुकानों तक आग नहीं पहुंची और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि गोदाम के मालिक का कहना है कि आग लगने से उनका करीब 17 से 18 लाख का माल जलकर खाक हो गया।

फायर बिग्रेड कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक भारत टाकीज क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर स्थित अमन फर्नीचर आरा मशीन एवं गोदाम में गुरुवार सुबह करीब 6:40 बजे भीषण आग लगी थी। सूचना मिलते ही मौके पर फायर स्टेशन माता मंदिर, बोगदा पुल, फतेहगढ़, कबाड़खाना, बैरागढ़ आदि से लगभग एक दर्जन दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया।

मौके पर पहुंचकर फायर कर्मियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया था। आग भीषण होने की वजह से काबू पाने में करीब 3 घंटे का वक्त लग गया। इस तरह आग पर करीब 10:00 बजे तक काबू पा लिया गया। फायर कर्मियों ने बताया कि गोदाम के पास ही एक होटल का निर्माण हो रहा है। आग लगने से वह इमारत पूरी तरह काली हो गई है वहीं आसपास भी अन्य लकड़ी के गोदाम और दुकानें भी स्थित हैं।

अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो आग इन दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लेती और एक बड़ा हादसा हो सकता था। इधर, गोदाम के मालिक फैजान ने बताया कि आग लगने से उनका करीब 17 से 18 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। शुरूआती तौर पर आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता अभी नहीं चल सका है।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वर्चुअल संबोधन, जल मंत्रियों का सम्मेलन हुआ जारी

calender
05 January 2023, 02:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो