Delhi Budget 2023: वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने विधानसभा में पेश किया 78,800 करोड़ रूपये का बजट

दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने आज यानी बुधवार को विधानसभा में बजट पेश किया। बजट पेश के दौरान उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया में बड़े भाई है। उन्होंने 8 बजट पेश किए है यह मेरा पहला बजट है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Budget 2023: दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत आज यानी बुधवार (22 मार्च) को बजट पेश कर रहे है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ये नौंवा बजट है। इससे पहले के सभी 8 बजट मनीष सिसोदिया ने पेश किए थे। लेकिन उन्हे 26 फरवरी को दिल्ली की शराब नीति मामले में कथित घोटाने के आरोप में CBI और ED ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद कैलाश गहलोत को वित्त मंत्री बनाया गया है।

दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मुझे ज्यादा खुशी होती अगर ये बजट पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पेश करते। वे मेरे बड़े के समान ही नहीं मेरे बड़े भाई हैं। जब राम वनवास गए थे और उनके खड़ाऊ को सिंहासन पर रख के भरत ने काम किया उसी भावना के साथ मैं ये बजट पेश कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि दुनिया भर के बच्चों की शुभकामनाएं मनीष सिसोदिया के साथ हैं। यह दिल्ली सरकार का नौवां और मेरा पहला बजट है।

दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि '2015-23 के बीच दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क दोगुना हो गया। आज बसों की संख्या बढ़कर 7,379 हो गई है, जो सर्वाधिक है। आज सरकार ने दिल्ली को तिरंगे का शहर बना दिया है। आगामी बजट दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हम जी20 की मेजबानी कर रहे हैं। इसलिए यह बजट स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक दिल्ली को समर्पित है।

calender
22 March 2023, 12:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो