Delhi MCD: स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के नतीजे आने से पहले, शुरू हुआ हंगामा

दिल्ली MCD में अब स्टैंडिंग कमेटी के लिए मतदान भी पूरा हो गया है। जैसा कि आप जानते है कि 22 फरवरी को दिल्ली को मेयर मिली गई है जो आप की शैली ओबेरॉय है। दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव कराने के लिए वोटिंग अब समाप्त हो गई।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली MCD में अब स्टैंडिंग कमेटी के लिए मतदान भी पूरा हो गया है। जैसा कि आप जानते है कि 22 फरवरी को दिल्ली को मेयर मिली गई है जो आप की शैली ओबेरॉय है। दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव कराने के लिए वोटिंग अब समाप्त हो गई। MCD के कुल 250 में 242 पार्षदों ने वोट डाले है। जबकि कांग्रेस ने 8 पार्षदों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। 

आम आदमी पार्टी के MLA सौरभ भारद्वाज ने स्टैंडिंग कमेटी के मतदान को लेकर बड़ा दावा किया है। AAP के पास 134 पार्षद थे। एक सुबह भाजपा में गए, मगर आज आप को 138 वोट मिले है। माने तो भाजपा को 5 पार्षदों ने आप आदमी पार्टी के समर्थन में वोट दी।

सदन में गुरुवार की सुबह को भारी हंगामें के बीच शुक्रवार यानी आज तक 10 बजे तक कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। आज सदन की कार्रवाई 10 बजे से शुरू हो गई है। हालांकि आज एक बार फिर से हंगामा होने लगा। हालांकि मेयर शैली ओबरॉय द्वारा स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए नए सिरे से मतदान कराने और वोटिंग एरिया में मोबाइल फोन की अनुमति नहीं देने यह हंगामा शांत हो गया।

आपको बता दें कि सदन के अंदर आज शांतिपूर्व तरीके से वोटिंग चल रही है और शीघ्र ही 250 पार्षदों की वोटिंग पूरी होने वाली है। इसके बाद दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने अपना वोट डालेंगी। इससे पहले सदन में आप और भाजपा पार्षदों ने एक- दूसरे के खिलाफ तीखी नोकझोंक करते हुए नारेबाजी की। आपको बता दें कि भाजपा पार्षदों में हंगामे के बीच मोदी- मोदी के नारे लगने शुरू हो गया था। जबकि आप पार्षद मेयर से आग्रह करते हुए भाजपा का विरोध कर रहे है।

दिल्ली नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तो शांति से हो गया जिसमे आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने भाजपा की रेखा गुप्ता को हराया लेकिन कमेटी सदस्यो में जमकर हंगामा हो रहा है। स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव को लेकर एमसीडी सदन में रात से लेकर सुबह तक हंगामा जारी रहा। स्टैंडिंग कमेटी दिल्ली नगर निगम की सबसे मजबूत कमेटी है। गुरूवार यानी आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आप के पार्षद वोट कराने को लेकर जमकर नारेबाजी की।

calender
24 February 2023, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो