Chhattisgarh: पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता का हुआ निधन, 89 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Chhattisgarh: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का ब्रेन और स्पाइन का इलाज कई महीनों से रायपुर स्थित श्री बालाजी हॉस्पिटल में चल रहा था.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • भूपेश बघेल के पिता को मधुमेह की बीमारी थी, साथ ही उनको लकवा मार चुका था.
  • विधानसभा चुनाव के दौरान ही सीएम भूपेश बघेल ने अपने पिता से मुलाकात की थी.

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को बड़ा झटका मिला है. दरअसल आज उनके पिता का सुबह 6 बजे 89 साल की उम्र में निधन हो गया है. वहीं सीएम के पिता का इलाज पिछले 3 महीनों से रायपुर के श्री बालाजी हॉस्पिटल में चल रहा था. सीएम के पिता नंद कुमार बघेल काफी वक्त से अस्वस्थ चल रहे थे. जिसके बाद आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली है. 

अस्पताल में चल रहा था इलाज

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का कई महीनों से ब्रेन और स्पाइन का इलाज रायपुर स्थित श्री बालाजी हॉस्पिटल में चल रहा था. इतना ही नहीं उन्हें मधुमेह की भी बीमारी थी, साथ ही लकवा के कारण उनका पूरा शरीर काम करना बंद कर चुका था. जिसकी वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, वहीं हैरानी की बात तो ये है कि, विधानसभा चुनाव के दौरान ही सीएम की मुलाकात उनके पिता से हुई थी. जिस बात की जानकारी खुद भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर दी थी.

नंद कुमार का जीवन परिचय

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल की सरकार पूरी तरह से गिर गई. वहीं उनके पिता नंद कुमार का राजनीति से किसी प्रकार का वास्ता नहीं था. वहीं बताया जाता है कि, उन्होंने साल 1980 के दशक के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई थी. मगर कुछ हासिल नहीं हुआ, नंद कुमार का जीवन विवादों में रहा, परन्तु उन्होंने अपने जीवन में हार नहीं मानी.

इतना ही नहीं उन्होंने 'ब्राह्मणकुमार रावण को मत मारो' नाम की एक पुस्तक भी लिखी थी. इस किताब में दर्शाई गई सारे बातें विवाद का कारण बनी, इस पुस्तक का बहिष्कार किया गया. दरअसल उस किताब के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा था कि, राम गलत थे, और रावण सही था. जिसके बाद क्या था, उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए. साथ ही नंद कुमार एक महीने तक जेल में बंद भी रहे थे.

calender
08 January 2024, 09:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो