दिल्ली की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है सरकारः सिसोदिया

केजरीवाल सरकार दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित व विश्वस्तरीय बनाने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने पूसा रोड और हरियाणा मैत्री भवन से परवाना रोड तक की सड़क के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के तहत 11.28 करोड़ रूपये की परियोजना को मंजूरी दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित व विश्वस्तरीय बनाने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने पूसा रोड और हरियाणा मैत्री भवन से परवाना रोड तक की सड़क के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के तहत 11.28 करोड़ रूपये की परियोजना को मंजूरी दी।

इस योजना के तहत पूसा गोल चक्कर से दयाल चौक, पूसा इंस्टिट्यूट, रतनपुरी चौक से पूसा एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज गेट, ओपी भारती मार्ग रोड संख्या 42 पर हरियाणा मैत्री भवन से परवाना रोड सहित आधा दर्जन सड़कों को नया स्वरुप मिलेगा। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित व वर्ल्ड-क्लास बनाने के विज़न के तहत सरकार दिल्ली की सड़कों के सुदृढ़ीकरण को लेकर मिशन मोड में काम कर रही है।

डिप्टी सीएम ने बताया कि दिल्ली की सड़कों को विश्वस्तरीय बनाने के अपने विज़न के तहत हम राजधानी की सड़कों का विशेषज्ञों से सर्वे करवा रहे है ताकि सड़कों को मजबूत व सुरक्षित बनाने के लिए उनका ब्लू-प्रिंट तैयार किया जा सकें। उन्होंने कहा कि सड़कों के सुदृढ़ीकरण के साथ-साथ इनके सौन्दर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य के दौरान सेफ्टी-सिक्योरिटी व क्वालिटी के सभी मानकों का प्रतिबद्धता से पालन सुनिश्चित किया जाए। डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली में हम क्रमबद्ध तरीके से पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कों को बेहतर बनाने का काम कर रहे है। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को सुरक्षित, सुगम और सुंदर सड़क मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार का विज़न अपने नागरिकों को विश्व स्तरीय सड़कें उपलब्ध करवा उन्हें यात्रा का बेहतर अनुभव देना है| इस कारण इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी दिल्ली द्वारा आधुनिकतम टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा रहा है जिससे दिल्ली की सड़के यात्रियों की आवाजाही के लिए अधिक सुरक्षित बन सके। इससे शहर की सड़कों पर भीड़भाड़ तो कम होगी ही साथ में करने, यात्रियों के यात्रा समय को कम करने और ऊर्जा बचाने में मदद मिलेगी।

calender
10 February 2023, 09:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो