कौशांबी: रिटायर्ड फौजी की करतूत, नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी ,पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के करारी थाना क्षेत्र का है जहाँ करारी कस्बे के रहने वाले रामचंद्र ने 8 अक्टूबर को पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र के अमवा नेवादा गांव के रहने वाले

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में ठगी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।ये ठगी किसी और ने नहीं बल्कि एक रिटायर्ड फौजी ने की। करारी थाना क्षेत्र के रहने वाले रामचंद्र ने 8 अक्टूबर को पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र के अमवा नेवादा गांव के रहने वाले राजभवन मिश्रा (रिटायर्ड फौजी) ने रामकुमार उच्च प्राथमिक विद्यालय इचौली में कम्प्यूटर सहायक पद में नौकरी दिलाने ले नाम पर 9 लाख 60 हजार रुपये ले लिए,लेकिन आज तक नौकरी नहीं दिलाई।

पैसा वापस मांगने पर दो चेक दे दिए, वह भी बाउंस हो गये। चेक बाउंस होने पर जब पीड़ित शिकायत करने गया तो राजभवन मिश्रा ने अपने बेटे अजय मिश्रा और विजय मिश्रा के साथ मिलकर जातिसूचक शब्दो का इस्तेमाल करते हुए गली- गलौज की। इस मामले में पुलिस ने रिटायर्ड फौजी राजभवन मिश्रा और उनके बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। कई महीनों की तलाश के बाद पुलिस ने सभी पर 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

29 दिसंबर की भोर में पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की आरोपी राजभवन मिश्रा और उसका बेटा अजय मिश्रा करारी इंटर कॉलेज तिराहे के पास मौजूद है। इस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने अपने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उन्होंने कई और लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए वसूले हैं और जब लोग ज्यादा परेशान करने लगते थे तो उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दे देते थे। इस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ लिखा पढ़ी कर उन्हें जेल भेज दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि आरोपी विचार फौजी राजभवन मिश्रा और उसके बेटे अजय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोग कई लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का चुके हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने बताया कि यह लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र भी देते थे। इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

खबरे और भी है................

नोएडा: नौकरानी से मारपीट करने वाली महिला गिरफ्तार, पुलिस ने किया अदालत में पेश, नौकरानी पर लगाया चोरी का आरोप

calender
29 December 2022, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो