लोकसभा अध्यक्ष, राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी राजस्थान दिवस की शुभकामनाएं

राजस्थान स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश वासियों को बधाई और शुभकामनाएं देने का सिलसिला जारी है। एक तरफ धरती की गौरव गाथा को बयां किया जा रहा है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजस्थान स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश वासियों को बधाई और शुभकामनाएं देने का सिलसिला जारी है। एक तरफ धरती की गौरव गाथा को बयां किया जा रहा है और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सहेजने की सीख दी जा रही है। वैभवशाली इतिहास की गवाह रही मरूभूमि बुधवार को 73 साल की हो गई है। इस अवसर पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यपाल कलराज मिश्र, सीएम अशोक गहलोत समेत अन्य राजनीतिक हस्तियों ने अपने-अपने तरीके से लोगों को इस अभूतपूर्व दिवस की बधाई दी है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रदेश वासियों को राजस्थान दिवस की बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए राजस्थान की गौरवशाली परंपरा और यहां के पराक्रम का बखान किया है। तीन मिनट 36 सैकेण्ड के वीडियो में उन्होंने प्रदेश की विरासत, वीरता, भक्ति और सेवा की धरा का जिक्र किया है। उन्होंने राजस्थान दिवस पर प्रदेश की उन्नति और देशवासियों के कल्याण की कामना की है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान दिवस 30 मार्च के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को ट्वीट कर राजस्थान दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लिखा कि सभी प्रदेशवासियों को राजस्थान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिवस हम सबके लिए महान गौरव का क्षण है। यह राजस्थान की वीरता, त्याग, विरासत और संस्कृति का उत्सव है। राजस्थान दिवस पर मैं प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि,उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।हमारी सरकार हर कदम पर आपके साथ है। उन्होंने लिखा कि अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, गौरवशाली इतिहास, जैव विविधता, आकर्षक पर्यटन स्थलों जैसी विशिष्टताओं के कारण राजस्थान देश में अनूठी पहचान रखता है। साहस, शौर्य, त्याग एवं बलिदान की गाथाएं यहां के कण-कण में रची-बसी हैं। स्थापना से अब तक राजस्थान ने विषम परिस्थितियों के बावजूद सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है जिस पर हम सभी गर्व कर सकते हैं। विकास की प्रक्रिया को लगातार गति देते हुए हमारी सरकार प्रदेश को नित नई ऊंचाइयों तक पहुंचा रही है। सीएम ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों से प्रदेश को सम्पन्न, समृद्ध और खुशहाल बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया है।

calender
30 March 2022, 11:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो