मध्य प्रदेश: कांग्रेस नेता के 6 साल के भतीजे का अपहरण कर की हत्या, मांगी थी 4 करोड़ रूपए की फिरौती, दो आरोपी गिरफ्तार

घटना मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से है, जहां महू में एक कांग्रेस नेता के 6 साल के भतीजे का अपहरण कर हत्या कर दी गई। पुलिया के नीचे बच्चे का शव मिला है। बता दें कि अपहरणकर्ताओं ने हत्या से पहले बच्चे के परिजन को फोन करके 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से है, जहां महू में एक कांग्रेस नेता के 6 साल के भतीजे का अपहरण कर हत्या कर दी गई। पुलिया के नीचे बच्चे का शव मिला है। बता दें कि अपहरणकर्ताओं ने हत्या से पहले बच्चे के परिजन को फोन करके 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इस वीडियो में आरोपी बच्चे को लेकर जाते दिखाई दे रहा है।

वहीं महू के सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. एचआर वर्मा ने बताया कि बच्चे की हत्या मुंह में कपड़ा ठूंसकर और गला घोंटकर की गई है। यह मामला किशनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव पिगडंबर का है। इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी परिवार के करीबी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह चौहान के छोटे भाई जितेंद्र सिंह चौहान का बेटा हर्षू (6 वर्ष) रविवार शाम करीब 6:30 बजे घर से लापता हो गया था। परिजनों ने कई घंटों तक गांव के साथ-साथ आसपास के एरिया में हर्षू को ढूंढ़ा। लेकिन जब वह नहीं मिला तो पुलिस को शिकायत की।

बच्चे की छानबीन में पुलिस भी लगी रही। वहीं देर रात पुलिस को पता चला कि बच्चे का शव चोरल में आने वाले सैंडल मेंडल गांव की एक पुलिया के नीचे पड़ा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे। हर्ष के शव को बरामद कर महू के सिविल अस्पताल लाया गया और यहां उसका पोस्टमॉर्टम किया गया।

घर के बाहर खेल रहा था -

पुलिस के अनुसार रविवार शाम को करीब 6 से 6:30 बजे हर्ष अपने घर के बाहर साइकिल चला रहा था। साइकिल चलाते हुए तालाब के पास पहुंचा और यहीं से लापता हो गया। जब काफी देर तक बच्चा घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। लेकिन जब वह नहीं मिला तो पुलिस से शिकायत की। अलग-अलग जगह के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए गए।

इस बीच पुलिस ने नजदीक के रेलवे ट्रैक के फुटेज निकाले। इस फुटेज में एक युवक के साथ बच्चा हंसते खेलते हुए जाते दिखाई दिया और इसके बाद बच्चा एक आल्टो कार में बैठते हुए भी दिखाई दे रहा है। इस मामले में पुलिस ने परिचित पर अपहरण की शंका जताई और लगातार मोबाइल नंबर और गाड़ी नंबर के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

सीसीटीवी फुटेज में बच्चे को ले जाते दिखा आरोपी -

वहीं एसपी भगवत सिंह बिड़दे ने बताया कि जितेंद्र सिंह चौहान किसान है। उनका 6 वर्षीय बेटा हर्षू चौहान कल करीब 6:30 बजे खेलते-खेलते अचानक लापता हो गया। हर्षू जब घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी आसपास तलाश की। शाम करीब 8 बजे जितेंद्र सिंह के फोन पर अनजान नंबर से कॉल आया और उसने 4 करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की। इसके बाद सभी लोग अपने स्तर से हर्षू की तलाश करते रहे।

जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो इसकी सूचना टीआई किशनगंज को दी। एसपी भगवत सिंह ने बताया कि टीआई किशनगंज ने हमें सूचना दी सूचना के बाद मैं, डीआईजी और आईजी मौके पर पहुंचे। हमने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें रितेश, हर्ष का हाथ पकड़ कर ले जाते हुए दिखाई दिया।

रितेश रिश्ते में जितेंद्र सिंह का भांजा है। जब जितेंद्र सिंह को बुलाकर इस बारे में बताया गया, तो जितेंद्र को विश्वास ही नहीं हुआ। उसके बाद हमने जितेंद्र को सीसीटीवी फुटेज दिखाया तो वह भी हैरान रह गए। वहीं रितेश के छोटे भाई ने भी बताया कि हर्षू इसी के ही साथ था।

calender
06 February 2023, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो