मध्यप्रदेश : शादी-पार्टियों में बंदूक ले जाने पर लगेगी रोक

बगैर अनुमति बंदूक ले जाकर हर्ष फायर नहीं किया जा सकेगा। बता दें कि हर्ष फायरिंग की घटनाओं में कई लोगों की मौत होने का मामला हाल ही के दौरान मुरैना में सामने आया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। सूबे की शिवराज सरकार शादी-पार्टियों में बंदूक ले जाने पर रोक लगाने की तैयारी कर रही है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह संकेत दिए है । उनका यह कहना है कि अभी विचार चल रहा है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इस संबंध में निर्देश जारी हो सकते है।

हालांकि यह भी कहा गया है कि बंदूक ले जाने के लिए सक्षम अधिकारी से अनुमति लेना जरूरी होगा अर्थात बगैर अनुमति बंदूक ले जाकर हर्ष फायर नहीं किया जा सकेगा। बता दें कि हर्ष फायरिंग की घटनाओं में कई लोगों की मौत होने का मामला हाल ही के दौरान मुरैना में सामने आया है।

वैसे मुरैना के स्थानीय प्रशासन ने शादी, पार्टी या किसी समारोह में बंदूक ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन अब पूरे प्रदेश में ही बंदूक ले जाने पर रोक लगाने पर सरकार विचार कर रही है। गृह मंत्री मिश्रा का कहना है कि हर्ष फायरिंग से लोगों की मौत होने की घटना हो सकती है इसलिए इस पर प्रतिबंध लगाना जरूरी है।

उनका कहना है कि फैसला जल्द लिया जाएगा, इस मामले में स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उनसे चर्चा की है। गौरतलब है कि कई समाज ऐसे है जहां आयोजित होने वाले शादी समारोह में हर्ष फायर करने का रिवाज होता है लेकिन इस दौरान हर्ष फायर करने वाले लोग इतने उत्साह में रहते है कि वे सामने खड़े लोगों का ध्यान ही नहीं रख पाते है और ऐसे में बंदूक की गोली किसी को लग जाती है और मौत तक हो जाती है।

calender
26 April 2022, 02:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो