मध्य प्रदेश: सिवनी जिले में हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने दंपती को कुचला, दो की मौत, दो अन्य घायल

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में जबलपुर- नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुरई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस थाना के समीप शनिवार रात करीब 9:00 बजे सड़क पार कर रहे बुजुर्ग दंपती को तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने कुचल दिया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में जबलपुर- नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुरई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस थाना के समीप शनिवार रात करीब 9:00 बजे सड़क पार कर रहे बुजुर्ग दंपती को तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने कुचल दिया। बता दें कि जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर हुए इस सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई। ट्रक वाहन क्रमांक MH- 26- BE- 4817 सिवनी से नागपुर की तरफ जा रहा था। तेज रफ्तार ट्रक डिवाइडर के पास बाइक में सवार एक अन्य दंपती और पांच वर्षीय मासूम बालिका को ट्रक अपनी चपेट में लेते हुए रोड पर पैदल चल रहे बुजुर्ग पति और पत्नी को भी कुचलता हुआ आगे निकल गया।

बता दें कि इस भीषण सड़क हादसे में पैदल सड़क पार कर रही बुजुर्ग महिला मैनाबाई बंशकार (70 वर्ष) निवासी इंदिरा आवास कॉलोनी कुरई की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनका पति ढब्बू बंशकार (72 वर्ष) गंभीर रूप से घायल है। इस सड़क हादसे में बाइक में सवार पति और पांच साल की मासूम बच्ची के साथ महिला चांदनी जायसवाल (30 वर्ष) निवासी बाजार चौक कुरई की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि बेटी नव्या (5 वर्ष) गंभीर रूप से घायल है और पति राहुल जायसवाल (32 वर्ष) को मामूली चोटें आई है। बेहतर उपचार के लिए दोनों गंभीर घायलों को नागपुर रेफर कर दिया गया है।

वहीं कुरई थाना प्रभारी मदनलाल मरावी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पुलिस ने दर्दनाक सड़क हादसे को अंजाम देने वाले ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लेकर वाहन को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है और प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच की जा रही है। रविवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को मृतकों के शव सौंप दिए गए हैं।

बता दें कि हादसे के बाद मृतकों के परिजनों और कुरई के रहवासियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना पर आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही NHAI पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हाइवे से गुजरने वाले तेज रफ्तार वाहनों की गति नियंत्रित करने स्पीड ब्रेकर नहीं बनाने और संकेतक बोर्ड ना लगाने पर भी आक्रोश जताया। वहीं घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे कुरई थाना प्रभारी मदन लाल मरावी की समझाइश देने के बाद आक्रोशित लोग शांत हो गए। बताते चलें कि ग्रामीणों के विरोध के कारण करीब आधा घंटे तक हाईवे में जाम की स्थिति बनी रही।

calender
26 February 2023, 02:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो