एमसीडी चुनाव अब तक का सबसे कठिन चुनाव थाः सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान तैनात की गई 'भारी भाजपा मशीनरी' ने एमसीडी चुनावों को आम आदमी पार्टी द्वारा लड़ा गया अब तक का सबसे कठिन चुनाव बना दिया और पार्टी पर आप पार्षदों को 'खरीदने' की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times
रिपोर्ट। मुस्कान 

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान तैनात की गई 'भारी भाजपा मशीनरी' ने एमसीडी चुनावों को आम आदमी पार्टी द्वारा लड़ा गया अब तक का सबसे कठिन चुनाव बना दिया और पार्टी पर आप पार्षदों को 'खरीदने' की कोशिश करने का आरोप लगाया।

नवनिर्वाचित पार्षदों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा ने आप पार्षदों को फोन करना शुरू कर दिया है और प्रत्येक को 20-20 लाख रुपये देने की पेशकश की है। केजरीवाल ने दावा किया कि यह चुनाव बहुत कठिन था। कुछ लोग कहते हैं कि यह एक आसान चुनाव था, लेकिन ऐसा नहीं था। जिस तरह से उन्होंने हमारे खिलाफ साजिश रची और जिस तरह से उन्होंने हमारे खिलाफ राज्य मशीनरी का इस्तेमाल किया, यह अब तक का सबसे कठिन चुनाव था।

उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान तैनात की गई भारी भाजपा मशीनरी ने एमसीडी चुनाव को आप द्वारा लड़ा गया अब तक का सबसे कठिन चुनाव बना दिया। जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन के कथित वीडियो का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने मीडिया पर "हमारे खिलाफ दुष्प्रचार" फैलाने का दबाव डाला।

आप सुप्रीमो ने कहा कि वे आपको खरीदने की कोशिश करेंगे। उन्होंने पार्षदों को फोन करना शुरू कर दिया है। किसी को 10 लाख रुपये और किसी को 20 लाख रुपये की पेशकश की जा रही है। वे उनसे (पार्षदों) अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि आप में से कोई भी उनके प्रस्ताव के झांसे में नहीं आएगा। हालांकि, हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है। अपने फोन को रिकॉर्डिंग पर रखें और जब भी उनकी ओर से कोई कॉल आए, तो उसे रिकॉर्ड कर लें।

केजरीवाल ने कहा कि सभी हथकंडों के बावजूद भाजपा काम और भरोसे से अर्जित 'आप' की प्रतिष्ठा को भंग नहीं कर सकी। उनके प्रचार के बावजूद, लोगों ने एमसीडी में हमें वोट दिया। इसका मतलब है कि लोगों ने पिछले कुछ वर्षों में हमने जो किया और कमाया, उस पर भरोसा किया। भाजपा ने सोचा कि लोग भोले हैं, लेकिन जनता भोली नहीं है। उन्हें भाजपा ने नहीं लिया।

calender
10 December 2022, 08:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो