एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गतिविधियां तेज

प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निर्वहन करते रहे है और इस बार भी आने वाले चुनाव में उन्हें ही जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गतिविधियां तेज हो गई है। गौरतलब है कि सूबे में विधानसभा चुनाव अगले वर्ष 2023 में होना है। इसके चलते ही हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने दिल्ली में जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात की।

बताया गया है कि यह मुलाकात प्रशांत किशोर द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के मामले में थी। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निर्वहन करते रहे है और इस बार भी आने वाले चुनाव में उन्हें ही जिम्मेदारी सौंपी गई है। जानकारी मिली है कि किशोर ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर अपनी रिपोर्ट दिल्ली आलाकमान को सौंपी है और इसी मामले को लेकर कमलनाथ तथा दिग्विजय सिंह ने सोनिया से करीब आधे घंटे से अधिक चर्चा की। बता दें कि सिंह व नाथ के पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की है।

गुटबाजी में उलझी है कांग्रेस

कांग्रेस की सबसे बड़ी कमजोरी यह है कि वह गुटबाजी में उलझी हुई है। कांग्रेस के सूत्र यह बताते है कि सोनिया ने इन दोनों वरिष्ठ नेताओं से प्रदेश में गुटबाजी खत्म करने के लिए जोर दिया है। बताया तो यह भी गया है कि सोनिया ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उन उम्मीदवारों को ही मौका दिया जाएगा जिन पर जीतने का भरोसा किया जा सकता है।

calender
26 April 2022, 09:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो