पंजाबः मार्कफेड में भर्ती हुए युवाओं को सीएम भगवंत मान ने बांटे नियुक्ति पत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को म्यूनिसिपल भवन में आयोजित कार्यक्रम में मार्कफेड में भर्ती हुए युवाओं को नियुक्ति दिए है। इसके साथ ही सीएम मान से भर्ती हुए सभी युवाओं को बधाई दी। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब के नौजवानों को जनवरी के पहले सप्ताह में नए साल का तोहफा दिया जाएगा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को म्यूनिसिपल भवन में आयोजित कार्यक्रम में मार्कफेड में भर्ती हुए युवाओं को नियुक्ति दिए है। इसके साथ ही सीएम मान से भर्ती हुए सभी युवाओं को बधाई दी। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब के नौजवानों को जनवरी के पहले सप्ताह में नए साल का तोहफा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से दीवाली के समय आईपैड, आईफोन या अन्य महंगे उपहार दिए जाते हैं, लेकिन इस बार सरकार ने नया काम किया है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि इसके तहत मार्कफेड के सामान की टोकरी सियासतदानों के घर भेजी गई। जिसमें सरसों का तेल, सोयाबीन का तेल, कॉर्नफ्लेक्स, सरसों के साग का पैक, लीची, अचार, शहद आदि शामिल थे। उन्होंने कहा कि मार्कफेड के बहुत सारे प्रोडक्ट हैं जो पूरी दुनिया में जा सकते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि पठानकोट की लीची सबसे मीठी है और अगर प्रोसेसिंग की जाए तो यह लीची दुनिया भर में जा सकती है। इसके अलावा पंजाब का गुड़, आलू, टमाटर, अमरूद पूरी दुनिया में मशहूर हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री को प्रोमोट करने का काम कर रही है।

इस मौके पर सीएम मान ने कहा कि पूरे भारत में मैनूफैकचर होने वाले 80 फीसदी ट्रैक्टर पंजाब में बनते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार बनने के बाद अब तक 30 हजार करोड़ रूपये का निवेश पंजाब में आ चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से अब तक 21,404 नौकरी दी जा चुकी है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि अगर नौजवानों को यहीं रोजगार मिल जाए तो उन्हें विदेश जाने की कोई जरूरत नहीं है।

calender
23 December 2022, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो