"भारत जोड़ो यात्रा" शुरू करने से पहले राजीव गांधी स्मारक पर प्रार्थना सभा में शामिल हुए राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरू करने से पहले बुधवार को यानी आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की और एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए। तमिलनाडु

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरू करने से पहले बुधवार को यानी आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की और एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए। तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में तीन दशक पहले एक चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला करके राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। मंगलवार की रात यहां पहुंचे वयनाड के सांसद राहुल गांधी ने अपने पिता के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और प्रार्थना सभा में शामिल हुए। कांग्रेस नेता ने अपने पिता के स्मारक स्थल पर एक पौधा भी रोपा। 

कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के एस अलागिरि और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उनके साथ थे। राहुल शाम को कन्याकुमारी के समुद्री तट के निकट एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके साथ इस यात्रा की औपचारिक शुरुआत होगी। हालांकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और 118 अन्य ‘भारत यात्री’ आठ सितंबर की सुबह विधिवत पदयात्रा आरंभ करेंगे। करीब 3,500 किलोमीटर लंबी यह ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ 12 राज्यों से हो कर गुजरेगी। 

राहुल जनसभा से पहले कन्याकुमारी के ‘गांधी मंडपम’ में एक प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। फिर वह एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन उन्हें राष्ट्र ध्वज सौंपेंगे।  यात्रा शुरू करने से पहले राहुल कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल, तिरुवल्लुवर स्टैच्यू और कामराज मेमोरियल भी जाएंगे। पदयात्रा 11 सितंबर को केरल पहुंचेगी और अगले 18 दिनों तक राज्य से होते हुए 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यात्रा कर्नाटक में 21 दिनों तक चलेगी और उसके बाद उत्तर की तरफ अन्य राज्यों में जाएगी।

calender
07 September 2022, 11:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो