डीजल पेट्रोल और कश्मीर फाइल्स पर हो रही है जमकर राजनीति

इन दिनों देश की राजनीति में बिहार दुकान दिखाई दे रहा है दरअसल उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव के बाद राजनीतिक गलियारों में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और कश्मीर फाइल्स मूवी को लेकर काफी गरमा गरम बहस चल रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इन दिनों देश की राजनीति में बिहार दुकान दिखाई दे रहा है दरअसल उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव के बाद राजनीतिक गलियारों में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और कश्मीर फाइल्स मूवी को लेकर काफी गरमा गरम बहस चल रही है। जबकि कोरोना की चौथी लहर विश्व के कई देशों में आतंक मचा रही है। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने के लिए युद्ध स्तर पर काम होना चाहिए लेकिन हमारे नेता तो पेट्रोल डीजल और कश्मीर फाइल्स में बिजी हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पर जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन लचर होती स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ना तो किसी का ध्यान है और ना ही कोई इस पर बात कर रहा है। हम सब कोरोना के दौरान एक बेहद मुश्किल दौर देख चुके हैं लेकिन हम तो हम ही हैं। न तो हम उसे कोई सबक हासिल कर रहे हैं और ना ही एक बार फिर सामने से आ रहे संकट की ओर कोई ध्यान दे रहे हैं।

हमें फुर्सत ही नहीं है कि कश्मीर फाइल्स मूवी को लेकर सही और गलत की बहस से बाहर आ सके। हो सकता है कश्मीर फाइल्स बहुत अच्छी मूवी है, हो सकता है कश्मीर फाइल्स अन्य फिल्मों की तरह फिल्म हो लेकिन अगर एक बार फिर कोरोनावायरस ने विकराल रूप दिखाया तो ना सिनेमा हाल खुलेंगे ना ही कोई फाइल देखी जा सकेगी ना ही उस पर बहस हो सकेगी क्योंकि उस समय तो जान के लाले पड़ जाएंगे। ऐसे में हमें सजग और सतर्क रहना चाहिए साथी हमारे नेताओं को चाहिए कि अन्य पॉलिटिक्स के मुद्दों के अलावा स्वास्थ्य संबंधी तैयारियों का जायजा लें और उनको युद्ध स्तर पर पूरा करने का काम करें।

calender
31 March 2022, 03:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो