Uttarakhand: कॉर्बेट नेशनल पार्क में शराब पी रहे 3 दोस्तों पर बाघ ने मारा झपट्टा, एक की मौत

शनिवार देर रात भी जिम कार्बेट एरिया में पार्टी कर रहे 3 दोस्तों पर बाघ ने हमला कर दिया। इनमें से एक को बाघ अपने जबड़े में दबाकर जंगल में खींच कर ले गया।

Shruti Singh
Shruti Singh

उत्तराखंड स्थित जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में पिछले कुछ समय से बाघ का आतंक जारी है। शनिवार देर रात भी जिम कार्बेट एरिया में पार्टी कर रहे 3 दोस्तों पर बाघ ने हमला कर दिया। इनमें से एक को बाघ अपने जबड़े में दबाकर जंगल में खींच कर ले गया। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर खोजबीन शुरू की।

जानकारी के मुताबिक, तीन स्थानीय दोस्त जिम कार्बेट इलाके में बैठकर शराब पी रहे थे। तभी अचानक बाघ ने उनपर हमला बोल दिया और इनमें से एक दोस्त को खूंखार जानवर बाघ अपने जबड़े में दबाकर ले गया। वन विभाग की टीम और पुलिस ने दो दिनों तक जंगल में युवक की तलाश की। इसके बाद युवक का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। बता दें कि अब तक पूरे इलाके में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की टाइगर के अटैक से मौत हो चुकी है।

वन विभाग की लोगों से अपील

वहीं, रामनगर प्रशासन और जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के साथ ही वन विभाग हर रोज लोगों से अपील कर रहा है कि वह प्रतिबंधित क्षेत्र में न जाए। क्योंकि यहां बाघ लोगों को अपना शिकार बना रहे है। लगातार पोस्टर,बैनर के जरिए लोगों को आग्रह किया जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद लोग मानने के लिए तैयार नहीं है, और इसका खामियाजा वह अपनी जान गंवाकर भुगत रहें है।

calender
26 December 2022, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो