अश्विनी वैष्णव ने बताया अगस्त-सितंबर में होगी भारत में 5G नेटवर्क की शुरुआत

भारत में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जुलाई में होगी। केंद्रीय दूरसंचार और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को कहा कि स्पेक्ट्रम की नीलामी सफलतापूर्वक समाप्त होने के बाद 5जी रोलआउट जल्द ही होगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जुलाई में होगी। केंद्रीय दूरसंचार और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को कहा कि स्पेक्ट्रम की नीलामी सफलतापूर्वक समाप्त होने के बाद 5जी रोलआउट जल्द ही होगा। वैष्णव ने कहा कि हाई-स्पीड 5जी सेवाएं इस साल अगस्त या सितंबर में शुरू हो जाएंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने बुधवार को 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी को मंजूरी दी। स्पेक्ट्रम की नीलामी 26 जुलाई को होनी है। वैष्णव ने कहा कि हालांकि नीलामी जुलाई में है, इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वैष्णव ने एक साक्षात्कार में मीडिया को बताया, "टेलीकॉम कंपनियां पहले से ही पूरे बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए समानांतर में काम कर रही हैं।"

उन्होंने कहा, "नीलामी समय पर है। जुलाई नीलामी की समय सीमा थी। अगस्त-सितंबर रोलआउट शुरू करने की समय सीमा थी।" पहले यह बताया गया था कि 5G नेटवर्क रोलआउट 15 अगस्त को होगा। वैष्णव ने सटीक तारीख की पुष्टि नहीं की, लेकिन सरकार द्वारा रोलआउट के लिए निर्धारित समय-सीमा पहले की रिपोर्ट के अनुरूप है।

calender
16 June 2022, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो