इस तारीख को लॉन्च होगा iPhone 14

जब भी एप्पल अपने किसी नए फोन की लॉन्चिंग की बात करता है तो यूजर्स में इसके आने वाले फोन को लेकर काफी उत्साह बढ़ जाता है। ऐसा ही iPhone 14 को लेकर देखा जा सकता है।

Vishal Rana
Vishal Rana

जब भी एप्पल अपने किसी नए फोन की लॉन्चिंग की बात करता है तो यूजर्स में इसके आने वाले फोन को लेकर काफी उत्साह बढ़ जाता है। ऐसा ही iPhone 14 को लेकर देखा जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है। फिर इसको लेकर यूजर्स में काफी उत्सुकता है कि फोन आखिर कब लॉन्च होगा और इसकी कीमत क्या होगी, क्या इसमें खास फीचर्स होंगे। इन सबको लेकर यूजर्स के मन में संशय बना हुआ है।

हालांकि आईफोन 14 को लेकर कुछ लीक सामने आए है जिनसे इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में काफी हद तक पता चलता है। लीक्स के मुताबिक एप्पल अपने इस फोन को भारत में ही बनाएगा और शिपिंग भी इसकी भारत में ही की जाएगी। एक बात ध्यान दे कि इसकी एप्पल ने आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है। मगर सिक्योरिटी एनॉलिस्ट मिंग ची कुओ के लेटेस्ट सर्वे के आधार पर यह बात सामने आई है।

इससे पहले भारत में iPhone 11, iPhone 12 और iPhone 13 का प्रोडक्शन चेन्नई के फॉक्सकॉन प्लांट में होता आ रहा है। लीक्स के मुताबिक अगर इस जानकारी में सच्चाई हुई तो फॉक्सकॉन पहली बार भारत में iPhone 14 की शिपिंग करेगी। बताते चले, आईफोन 14 कीमत को लेकर पहली बार जो जानकारी आई थी वह 4 अगस्त में मिली थी। इसको लेकर कोरिया के टिप्सटर Landsk ने जानकारी साझा की थी।

कोरिया के टिप्सटर Landsk के अनुसार आईफोन 14 की कीमत करीब 63,395 रुपये के आस-पास हो सकती है। इसके अलावा बात अगर आईफोन 14 प्रो की कीमत की बात करें तो करीब 87,191 रुपये हो सकती है। वहीं iPhone 14 Pro Max की कीमत 95,131 रुपये तक हो सकती है। लीक्स से यह जानकारी भी सामने आती है कि इस बार एपल iPhone 14 के प्रो मॉडल को नए चिपसेट के साथ लॉन्च करेगा। इसके अलावा बाकी वैरिएंट में पुराने मॉडल की तरफ A15 बायोनिक चिपसेट ही मिलेगी।

calender
09 August 2022, 07:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो