WhatsApp का ये शानदार नया फीचर्स आपको कई मुसीबतों से बचाएगा, यूजर्स को था काफी इंतजार

WhatsApp अब अपने नए फीचर्स पर काम कर रहे इस फीचर्स से आप भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यह फीचर्स आपको जल्द ही नए WhatsApp अपडेट के साथ जारी किया जाएगा। हमने कई बार देखा है कि बहुत से यूजर्स जल्दबाजी किसी को भी कोई गलत मैसेज भेज सकते है जो एडिट भी नहीं होता है जिसके बाद यूजर्स को वो मैसेज डिलीट करना पड़ता है।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनियाभर में करोड़ो लोग सोशल मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करते है WhatsApp की प्राइवेसी पर भी यूजर्स को काफी विश्वास है तभी तो समय-समय पर WhatsApp अपने यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए कई बदलाव करता रहता है। तो वहीं अपने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए WhatsApp नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। वहीं अब जानकारी सामने आ रही है कि कंपनी अपने नए फीचर्स पर काम कर रही है जिसका यूजर्स को काफी लंबे समय से इंतजार था।

Wabetainfo की रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, WhatsApp अब अपने नए फीचर्स पर काम कर रहे इस फीचर्स से आप भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यह फीचर्स आपको जल्द ही नए WhatsApp अपडेट के साथ जारी किया जाएगा। हमने कई बार देखा है कि बहुत से यूजर्स जल्दबाजी किसी को भी कोई गलत मैसेज भेज सकते है जो एडिट भी नहीं होता है जिसके बाद यूजर्स को वो मैसेज डिलीट करना पड़ता है।

लेकिन अब ये नया फीचर्स आने के बाद आप अपने मैसेज को डिलीट करने से बच जाएंगे वहीं आप अपने मैसेज को डिलीट करने के अलावा वहीं पर एडिट कर सकेंगे। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक नया फीचर्स आने के बाद आप अपने गलत मैसेज को 15 मिनट के अंदर ही एडिट कर सकेंगे। इसके अलावा अगर आप अपने मैसेज और जानकारी एड करना चाहते है तो वो भी कर सकेंगे। इस फीचर्स के आने के बाद यूजर्स का काफी समय भी बच जाएगा।

यह फीचर्स उन यूजर्स के लिए ज्यादा कारगार साबित होगा जो अपने पूरे मैसेज को डिलीट करने की बजाए सिर्फ उसमे थोड़ी बहुत एडीट करना चाहते है। बता दे, WhatsApp का ये नया फीचर्स लेटेस्ट WhatsApp वर्जन के साथ यूजर्स को मिलेगा ये भी ध्यान रखे कि इस फीचर्स से आप सिर्फ मैसेज को एडिट कर सकते न का मीडिया कैप्शन को।

इस नए फीचर्स की जानकारी मिलने के बाद WhatsApp यूजर्स में काफी खुशी है क्योंकि WhatsApp यूजर्स काफी लंबे समय से इस प्रकार के किसी फीचर्स का इंतजार कर रहे थे जिससे उनके गलत मैसेज को डिलीट की बजाय एडिट किया जा सके है।

calender
24 February 2023, 04:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो