Ayodhya Ram Mandir : प्राण प्रतिष्ठा समारोह की नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल पर हुई लाइव स्ट्रीमिंग, मिले रिकॉर्ड तोड़ व्यूज

Narendra Modi YouTube Channel : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Youtube चैनल पर रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह को दिखाया गया. इसे लाइव टेलीकास्ट में 9 मिलियन यानी 90 लाख से अधिक लोगों ने लाइव देखा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ramlala Pran Pratishtha : भगवान श्रीराम की जन्भूमि अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. सोमवार को मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें देश-विदेश के मेहमान शामिल हुए. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई और वह मंदिर के गर्भगृह में विराजमान हुए. इस समारोह को टीवी से लेकर डिजिटल माध्यम के जरिए भी जनता को दिखाया गया. देशवासियों ने लाइव प्रसारण में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह देखा. कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग 'नरेंद्र मोदी' यूट्यूब चैनल पर भी की गई, जिसमें बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

नरेंद्र मोदी चैनल पर हुई लाइव स्ट्रीमिंग

रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Youtube चैनल पर दिखाया गया. पीएम मोदी के इस चैनल ने सभी को पीछे छोड़ नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. प्राण प्रतिष्ठा लाइव स्ट्रीम के दौरान यह दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला यूट्यूब चैनल बन गया है. इस चैनल पर राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लाइव टेलीकास्ट में 9 मिलियन यानी 90 लाख से अधिक लोगों ने लाइव देखा है. यह यूट्यूब के किसी भी चैनल पर लाइव स्ट्रीम में देखे जाने वाला सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.

2 करोड़ के पार पहुंचे चैनल के सब्सक्राइबर

नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.1 करोड़ पहुंच गई है. पीएम मोदी के इस चैनल पर कुल 23,750 वीडियोज अपलोड हैं जिनका कुल व्यूज 472 करोड़ है. आपको बता दें कि पीएम मोदी यूट्यूब चैनल पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स पाने वाले विश्व के पहले नेता हैं. प्राण प्रतिष्ठा समारोह ने लाइव स्ट्रीम में चंद्रयान-3 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले नरेंद्र मोदी चैनल पर लाइव हुए चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग को करीब 80 लाख से अधिक लोगों ने लाइव देखा था.

calender
23 January 2024, 01:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो