Smartphone Blast : जेब में रखा मोबाइल फोन अचानक हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बची बुजुर्ग की जान

केरल पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन ब्लास्ट होने और उससे आग लगने का राज्य में यह तीसरा केस है। ये तीनों मामले एक महीने के अंदर हुई है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में आए दिन स्मार्टफोन ब्लास्ट होने की खबरें देखने-सुनने को मिलती हैं। कभी चार्जिंग पर फोन पर बात करते समय स्मार्टफोन ब्लास्ट हो जाता है। ऐसा ही एक मामले केरल में सामना आया है। दरअसल केरल के त्रिशूल जिले में 76 वर्षीय बुजुर्ग की जेब में रखा मोबाइल फोन अचानक फट गया है। वहीं फोन में आग भी लग गई।

लेकिन व्यक्ति आग में झुलसने से बाल-बाल बच गया। इस मामले सामने से लोग हैरान हैं कि कैसे फोन में रखा-रखा फोन ब्लास्ट हो सकता है। यह मामला रोंगटे खड़े कर देने वाला है। आपको बता दें कि अगर यह फोन तेजी से फटता तो बुजुर्ग को गंभीर चोट भी आ सकती थी।

मोबाइल फोन ब्लास्ट का तीसरा केस

इस मामले पर केरल पुलिस नने बताया कि मोबाइल फोन ब्लास्ट होने और उससे आग लगने का राज्य में यह तीसरा केस है। ये तीनों मामले एक महीने के अंदर हुई है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं इस वीडियो को टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है।

वीडियो में साफ देख सकते हैं व्यक्ति एक दुकान में बैठकर चाय पी रहा है तभी अचानक उसकी जेब में रखी फोन फट जाता है। आज हम आपके बचाएंगे कैसे पर इस अपने स्मार्टफोन को फटने से बचा सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

आज जब भी अपने स्मार्टफोन कको चार्ज करें तो हमेशा ओरिजनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें। वहीं फोन को चार्ज करने के लिए गलती से भी लोकल चार्जर उपयोग न करें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि सूरज की रौशनी सीधे चर्जिंग पर न पड़े। क्योंकि इससे फोन हीट हो सकता है और फट सकता है।

आपको फोन किसी वजह से हीट कर रहा हो तो नॉर्मल टैम्प्रेचर होने के बाद ही उसका उपयोग करें। कभी भी चार्जिंग पर लगाकर कॉल पर बात न करें। बैटरी खराब होने पर सस्ती बैटरी फोन में न डलवाएं।

calender
19 May 2023, 02:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो