Twitter Update : ट्विटर ने क्रिएटर्स को दिया तोहफा, ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम किया लॉन्च

Twitter Creators : ट्विटर ने ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम को लॉन्च किया है. इसका लाभ फिलहाल क्रिएटर्स के शुरुआती समूह को मिलेगा. इसके तहत क्रिएटर्स पैसे कमा सकेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Twitter Creators : ट्विटर ने कंटेंट क्रिएटर्स को बड़ी खुशखबरी दी है. एलन मस्क के ट्विटर ने ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम को लॉन्च किया है. इसके तहत क्रिएटर्स अपने कंटेंट को मोनेटाइज कर सकेंगे और पैसे कमा सकेंगे. इसकी जानकारी खुद कंपनी ने ट्वीट करके दी है. एलन मस्क ने कहा कि एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके रिप्लाई में दिखाए गए ऐड्स के लिए पेमेंट करना शुरू कर देगा. उन्होंने बताया पहले ब्लॉक पेमेंट 5 मिलियन डॉलर है.

अभी इन्हें मिलेगा लाभ

कंपनी ने बताया कि ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम का लाभ फिलहाल क्रिएटर्स के शुरुआती समूह को मिलेगा. वहीं जुलाई के अंत में इस प्रोग्राम का विस्तार किया जाएगा. इसकी जानकारी क्रिएटर्स को पहले ही ऐप पर व ईमेल के माध्यम से दे दी गई है. साथ ही यह भी बताया गया है कि उन्हें पेमेंट के रूप में कितना पैसा दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया है कि वह एक टाइम लिमिट में अपने अकाउंट्स में पैसे को देख पाएंगे.

ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम की खास बातें

ट्विटर का ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम इन सभी देशों में उपलब्ध है जहां पर स्ट्राइप पेआउट्स के लिए सपोर्ट है. कंपनी मैनेजमेंट ने बताया कि हम इनिशियल ग्रुप की शुरुआत कर रहे हैं जिसे एक्सेप्ट करने के लिए इनवाइट किया जाएगा. इस प्रोग्राम का लाभ प्राप्त करने की कुछ शर्तें हैं. इसके लिए आपको वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन लेना होगा. साथ ही पिछले 3 महीने में पोस्ट पर 50 लाख इंप्रेशन आए हो और मानव ह्यूमन रिव्यू पास करने पर ही आपको इसका लाभ मिलेगा.

स्पैम मैसेज के लिए उठाया कदम

ट्विटर ने गुरुवार 14 जुलाई को जानकारी दी कि हम एक नई मैसेज सेटिंग जोड़ रहे हैं. इससे डीएम में स्पैम मैसेज की संख्या कम होगी. इस अपडेट के बाद यूजर्स जिन्हें फॉलो करते हैं उनके मैसेज ही इनबॉक्स में दिखाई देंगे. इस तरह स्पैन मैसेज की संख्या कम हो जाएगी.

calender
14 July 2023, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो