Instagram पर यूजर्स को मिलेंगे दो नए फीचर, पोस्ट पर अच्छी रीच नहीं आने का लगा पाएंगे पता

मेटा इंस्टाग्राम यूजर्स को दो नए बड़े फीचर की सौगात देने वाली है। इस फीचर से आप पता लगा पाएंगे कि क्यों पोस्ट व अकाउंट पर रीच कम आ रही है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Instagram New Features : मेटा कंपनी अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में पिछले कुउ दिनों से नए-नए अपटेड लेकर आ रही है। कंपनी अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए लगातार नए फीचर को लॉन्च कर रही है। आए दिन यूजर्स को फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। अब मेटा इंस्टाग्राम यूजर्स को दो नए बड़े फीचर की सौगात देने वाली है। इस फीचर से आप पता लगा पाएंगे कि क्यों पोस्ट व अकाउंट पर रीच कम आ रही है।

क्या होंगे नए फीचर

मेटा अपने इंस्टाग्राम ऐप में दो नए फीचर को लेकर आने वाली है। जिसमें कंटेंट क्रिएटर्स जैसे काम और रीच न आने के बारे में यूजर्स पता लगा पाएंगे। बता दें इंस्टा के पहले फीचर में यूजर्स तय कर पाएंगे कि वो इंस्टाग्राम पर क्या देखना चाहते हैं और क्या नहीं। यानी अपनी पसंद का कंटेंट सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा।

इसके फीचर के लिए ऐप पर Interested नाम के ऑप्शन मिलेगा। जब भी यूजर्स को रेकमेंड की पोस्ट दिखेगी और वो तक कर पाएंगे कि वो ऐसी ही पोस्ट आगे भी देखना चाहते हैं या नहीं।

यूजर्स को इंस्टाग्राम में दूसरा फीचर कंटेंट क्रिएटर्स को एक नया टूल मिलेगा। जिससे वो यह देख पाएंगे कि उनकी रील्स या पोस्ट पर ज्यादा रीच क्यों नहीं आ रही है। आपको बता दें कि इंस्टा के दोनों नेए फीचर को फिलहाल सबसे के लिए रोलआउट नहीं किया गया है।

ब्लू टिक सिस्टम

मेटा ने ट्विटर की तरह ही फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए पेड ब्लू टिक सिस्टम शुरू किया है। इसे अभी भारत में लाइव नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स को ब्लू टिक के लिए वेब पर लोगों को 1,099 रुपये और IOS और एंड्रॉइड पर 1,450 रुपये हर महीने देने होंगे। जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा है वही लोग पेड वेरिफिकेशन का लाभ ले सकते हैं।

calender
01 June 2023, 01:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो