UP: महिला लेखपाल के निजी सहायक का रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के मुखिया सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार को रोकने के भले ही सख्त रुख अपनाए है, लेकिन जिस तरीके से कई बार सरकारी दफ्तरों मे काम कर रहे कर्मचारियों के रिश्वत लेने के वीडियो वायरल हो रहा है। अधिकारियों पर कार्यवाही हुई तो अब कर्मचारियों द्वारा रिश्वत लेने का नया तरीका अपनाया जा रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

औरैया। उत्तर प्रदेश के मुखिया सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार को रोकने के भले ही सख्त रुख अपनाए है, लेकिन जिस तरीके से कई बार सरकारी दफ्तरों मे काम कर रहे कर्मचारियों के रिश्वत लेने के वीडियो वायरल हो रहा है। अधिकारियों पर कार्यवाही हुई तो अब कर्मचारियों द्वारा रिश्वत लेने का नया तरीका अपनाया जा रहा है।

औरैया जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक महिला लेखपालो ने रिश्वत लेने का अलग तरीका निकाला है। औरैया सदर तहसील में एक महिला लेखपाल का वीडियो वायरल हुआ कि कैसे एक तहसील में काम करने आए युवक से रुपए मांग रही है और वह अपने सहयोगी को उस युवक के साथ बाहर भेजकर रुपए ले रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद उपजिलाधिकारी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए है। कहने और सुनने में अजीब लगेगा लेकिन जो कैमरे मे तस्वीर कैद हुई है उस पर भी यकीन करना आप के लिए जरूरी है।

 

औरैया सदर तहसील से एक महिला लेखपाल का वीडियो वायरल हुआ है जिसमे रिश्वत लेने के लिए महिला लेखपाल ने अपना सहयोगी रखा है यह औरैया तहसील के इकलौती लेखपाल नहीं है जो अपने साथ सहयोगी को रखती है। बल्कि सदर तहसील मे वीडियो वायरल होने के डर से सहयोगियों को रखे है। तहसील में आए काम कराने वाले लोगो से सरकारी काम की रिश्वत के तौर पर फीस बसूलते है। बहराल, इस वीडियो के वायरल होने के बाद उपजिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए है।

महिला लेखपाल का नाम आकृति चौधरी है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से मेडम कुर्सी पर बेठी हुई है और सामने तहसील में काम कराने आए युवक से बातचीत कर रही है तभी बातचीत में मेडम अपने एक सहयोगी को बुलाती है और उसको उस व्यक्ति के साथ बाहर भेज देती है। जहा काम करने आए युवक से वह रुपए मांगता है और वह उसे रुपए भी देता है, लेकिन शायद यह तब न ही महिला लेखपाल को पता था न ही उनके सहयोगी को की जो व्यक्ति साथ मे आया है उसने उन दोनों की भ्रष्टाचार की वीडियो बना ली है।

जब यह वीडियो वायरल हुई तो उपजिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए और दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की बात कही है।

calender
02 September 2022, 03:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो