जब अपने शरीर के एक तिहाई हिस्से को ऊँचा उठाकर ताकत का नूमना दिखाने लगा 'किंग कोबरा', यह नज़ारा देख लोगों के छूट गए पसीने

यदि हम आपसे पूछें की आपको दुनिया में किस जीव से सबसे ज़्यादा डर लगता है तो आप किसका नाम लेंगे। कुछ लोगों का जवाब सांप होगा। सांप चाहे किसी भी नस्ल या आकार का क्यों ना हो सभी को उनसे डर लगता है। लगे भी क्यों ना भला यह एक पल में ही किसी को भी मौत की नींद सुला सकते हैं

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

यदि हम आपसे पूछें की आपको दुनिया में किस जीव से सबसे ज़्यादा डर लगता है तो आप किसका नाम लेंगे। कुछ लोगों का जवाब सांप होगा। सांप चाहे किसी भी नस्ल या आकार का क्यों ना हो सभी को उनसे डर लगता है। लगे भी क्यों ना भला यह एक पल में ही किसी को भी मौत की नींद सुला सकते हैं। इन सभी सांपों का राजा जिसके नाम में ही दम है वह है 'किंग कोबरा' , दुनिया का सबसे खतरनाक सांप जिसके ज़हर से आज तक कोई नहीं बच पाया है। किंग कोबरा को देखते ही सामने वाले के पसीने छूट जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला है जिसे देख सभी लोग हैरान हो रहे हैं।

तेज़ी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आपको 'किंग कोबरा' ( King Cobra) का वह रूप देखने को मिलेगा जो शायद आपने कभी न देखा होगा। दरअसल, इस वीडियो में एक सांप जो की 'किंग कोबरा' ( King Cobra) को देखा जा सकता है, लेकिन वीडियो में हैरान कर देने वाली बात यह है की 'किंग कोबरा' केवल अपनी पूंछ पर एकदम सीधा खड़ा है। जी हाँ! सही समझ रहे हैं आप यह कोई मज़ाक नहीं ऐसा वाकई में है जो की वीडियो में भी आप साफ - साफ देख भी सकते हैं। यह सांप करीबन 10 से 12 फिट लम्बा है जोकि केवल अपनी पूंछ पर खड़ा है बाकि वह एक दम सीधा है, सांप ऐसा करते हुए इंसानो की तरफ देख रहा है, शायद वह अपने इस अंदाज़ से लोगों को अपनी ताकत का नमूना दिखा रहा है जिससे लोग हैरान भी काफी होते नज़र आ रहें हैं।

 

'किंग कोबरा' ( King Cobra) सांप की यह खूबी होती है की वह किसी इंसान के सामने एकदम सीधे खड़े होकर भी उनकी आँखों से ऑंखें मिला सकते हैं। क्योंकि वह अपने शरीर का एक तिहाई हिस्सा जमीं से ऊपर खड़ा कर सकते हैं। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जो की अब काफी वायरल हो गया है।

इस वीडियो को अब तक 3.3 लाख से भी अधिक लोगों ने देख लिया है और तो और 6 हज़ार से भी अधिक ने इसको पसंद भी किया है। किंग कोबरा का यह कमाल देख यूज़र्स काफी हैरान हैं। कॉमेंट्स में लोग यह देखकर हैरानगी भी जताते नज़र आ रहें हैं।

calender
01 March 2023, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो