Ajab-Gajab News : रूस में एक शख्स ने घर पर खुद की अपनी ब्रेन सर्जरी, मरते-मरते बचा

Russia Viral News : रूसी वैज्ञानिक माइकल रादुगा ने बताया कि उसने अपने घर के लिविंग रूम में आराम से ब्रेन सर्जरी की. उसने ब्रेन में एक इलेक्ट्रोड इम्प्लांट किया था.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Russian Scientist : सोशल मीडिया पर रूस के एक व्यक्ति के कारमानों की जोक-शोरों से चर्चाएं हो रही हैं. इस शख्स ने प्रकृति को चुनौती दी और उससे आगे निकलने की कोशिश कर रहा है. जिसका बदला प्रकृति ने ऐसा लिया की वो मौत के मुंह से बचकर निकला है. दरअसल रूस में रहने वाले एक शख्स ने घर पर ही अपने ब्रेन सर्जरी कर डाली. इस दौरान भगवान की कृपा से वो जिंदा वापस बचा है. यह शख्स रूसी वैज्ञानिक है, जिसका नाम माइकल रादुगा है. वो एक रूसी रिसर्चर हैं, जिनके पास न्यरोसर्जरी की क्वालिफिकेशन नहीं है.

क्या थी सर्जरी करने की वजह

जानकारी के अनुसार माइकल रादुगा ने बताया कि उसने अपने घर के लिविंग रूम में आराम से ब्रेन सर्जरी की. उसने ऐसा अपने सपनों को नियंत्रित करने के लिए किया. उसने ब्रेन में एक इलेक्ट्रोड इम्प्लांट किया था. सर्जरी के दौरान उनका एक लीटर खून बह गया. सर्जरी का मकसद ल्यूसिड ड्रीम कंट्रोल करना था, जिसका मतलब है वो सपने जिन्हें देखते वक्त इंसान को मालूम होता है कि वो सपना देख रहा है. रादुगा ने बताया कि अपनी DIY सर्जरी के लगभग आधे घंटे के बाद वो हार मानने लगे थे. क्योंकि उनका बहुत सारा खून बह गया था और उन्हें डर था कि वो बेहोश न हो जाएं. लेकिन कथित तौर पर वह सर्जरी पूरी करने में कामयाब रहे.

डॉक्टर नहीं हैं रादुगा

डेली रिपोर्ट के अनुसार रादुगा एक डॉक्टर नहीं हैं. वो फेज रिसर्च सेंटर के फाउंडर हैं. रादुगा के बहुत बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं. न्यूरोसर्जन चेतावनी दे रहे हैं कि वो बेहद खतरनाक काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि उन्होंने ब्रेन सर्जरी के कई वीडियोज यूट्यूब पर देखे थे और फिर कुछ भेड़ों पर प्रयोग करके तैयारी की.

calender
23 July 2023, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो