अपनी माँ के मृत शरीर से लिपटकर रोता रहा बंदर का बच्चा, शख्स ने किया अंतिम संस्कार, लोगों हुए भावुक

सोशल मीडिया वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं की मृत बंदरिया के शव से कैसे उसका बच्चा लिपटा हुआ है, शख्स उसे छुड़ाने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह अपनी माँ से अलग नहीं होना चाहता।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • एक छोटे से बंदर के बच्चे ने अपनी माँ को खो दिया। माँ की मृत्यु के बाद भी वह बच्चा सीने से ही लिपटा रहा। जिसको देख किसी के भी आँखों में आँसू आ जायेंगे।

माँ तो आखिर माँ होती है फिर चाहे वह किसी भी रूप में क्यों न हो। हर बच्चे के लिए उसकी माँ ही दुनिया होती है। बिना माँ के घर सूना - सूना लगता है। माँ के बिन असब अधूरा है। यह भावना केवल इंसानों में ही नहीं बल्कि जानवरों में भी होती है। जिसका एक जीता - जाता उदाहरण हैं वायरल हो रहा एक वीडियो। जिसमें एक छोटे से बंदर के बच्चे ने अपनी माँ को खो दिया। माँ की मृत्यु के बाद भी वह बच्चा सीने से ही लिपटा रहा। जिसको देख किसी के भी आँखों में आँसू आ जायेंगे। 

मरने के बाद भी माँ के सीने से लगा रहा बंदर का बच्चा 

वायरल हो रहे इस भावुक वीडियो में आप देख सकते हैं की एक युवक मरी हुई बंदरिया की कब्र खोदकर उसको दफनाने की तैयारी कर रहा है। जैसे ही वह कब्र में बंदरिया को रखने जाता है, तो हम देख सकते हैं की उसका बच्चा उससे किस तरह से चिपका हुआ है। वह अपनी माँ से अलग होने को तैयार ही नहीं है। युवक का दोस्त बच्चे को अलग करता है और बंदरिया को दफनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाता है। बच्चा उस दूसरे लड़के के साथ से खुद को छुड़ाने की कोशिश करता है और बार - बार अपनी माँ की ओर जाने को करता है। यह देख हर किसी के आँखें भर आएंगी। युवक बंदरिया को पूरे विधि - विधान से बंदरिया का अंतिम संस्कार करता है। वह नामक के 2 से 3 पैकेट डालता है और लाल  कपड़े से ढक कर  फूलों की माला डालकर दफना देता है। वहीं दूसरी तरफ बंदर का बच्चा अपनी माँ को अलविदा कहता है और खूब रोता है। 

1.30 मिनट के इस वीडियो को अब तक काफी लोगों ने देख लिया है जिसे देख हर कोई भावुक हो रहा है। हर किसी की ऑंखें इस वीडियो से नम हो जाती हैं। वहीं लोगों ने कमैंट्स की भरमार कर डाली है। काफी यूज़र्स ने अपनी - अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं। जिसमें एक यूज़र ने लिखा - जय श्री राम जी भगवान इस बेजुबान की आत्मा को शांति दें, और अपने चरणों में स्थान दें जय हनुमान, जय बजरंग बली जय हो। तो वही दूसरे ने कमेंट में शख्स की इस नेक काम की तारीफ की है। अब तक इस वीडियो ो 27 मिलियन लोगों ने देख लिया है पर 2 मिलियन से भी अधिक पसंद कर चुकें हैं। 

calender
15 April 2023, 03:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो