माँ....माँ मुझे बचा लो ये मुझे मार डालेंगे, बेटी ने किया माँ को फोन, बाद की हकीकत जान कर हो जायेंगे आप हैरान

आज हम आपको एक ऐसी घटना से वखिफ करेंगे जिसको सुन किसी के भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे। जिसको सुन आपको इसके पीछे की सच्चाई जानकर आप हैरान हो जायेंगे।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • शख्स ने मांगी माँ से बेटी के बदले 1 लाख की फिरौती, पत्नी ने जैसे ही दी अपने पति को इस घटना की खबर पत्नी के उड़ गए होश

आजकल बेटियों की सुरक्षा के लिए हर माँ - बाप सतर्क रहते हैं। हों भी क्यों न भला ..... आये बेटियों के साथ दिन कुछ न कुछ खौफनाक वारदातें सुनने को मिल रहीं हैं। सोचिये यदि बेटी कहीं बाहर घूमने को जाए और वहां से वह फ़ोन करे की वह गुम गयी है और उसकी जान को खतरा है तो हर किसी माँ - बाप की होश उड़ जायेंगे। लेकिन ऐसा वाकई में हुआ है। अमेरिका में रहने वाले एक परिवार इ साथ यह घटना हकीकत में बदल गयी।  

जानकारी के मुताबिक एरिजोना की रहने वाली जेनिफर डेसेफानो नामक एक महिला के पास फ़ोन आया वह फ़ोन था उसकी 15 साल की बेटी ब्री का। जो  स्‍कीइंग करने के लिए मैक्सिको गयी थी। इससे पहले फ़ोन पर जेनिफर अपनी बेटी से कुछ कह पातीं, दूसरी तरफ से आवाज आई माँ .. माँ मुझे बचा लो यह लोग मुझे जान से मार डालेंगे। जब जेनिफर ने अपनी रोती हुई बेटी से पूछा क्या हुआ? ब्री ने जवाब दिया की मैंने कुछ गड़बड़ कर दी   मैं गलत जगह आ गयी हूँ। इतने में पीछे से एक शख्स की फ़ोन पर आवाज आती जो ब्री को सिर नीचे करने और लेटने को कह रहा था। 

शख्स ने मांगी फ़ोन कर फिरौती 

ब्री से उस शख्स ने फ़ोन छीन लिया और जेनिफर से कहा - सुनों मुझे तुम्हारी बेटी मिल चुकी है, यदि पुलिस को या फिर किसी को भी खबर दी तो इसके पूरे शरीर में ड्रग्स भर दूंगा। मैं इसको मैक्सिको छोड़ने आ रहा हूँ। इतने में पीछे से जेनिफर को अपनी बेटी ब्री की चीखने की आवाज आई - मेरी मदद करो..... , यह सुनकर जेनिफर काफी घबरा गयी और उस शख्स से पूछने लगी तुमको क्या चाहिए? उस शख्स ने उससे एक लाख डॉलर की डिमांड करने लगा। उसके बाद जेनिफर ने कहा - मेरे पास इतने ज़्यादा रुपए नहीं हैं तो उसने पैसों की अमाउंट घटाकर 50 हज़ार डॉलर कर दिए।  

इसके बाद जेनिफर ने तुरंत ही अपने पति को इस पूरी घटना के बारे में बताया जिसके बाद उसके पति ने बताया की उनकी बेटी साथ ही है और सुरक्षित है। जिसके बाद तत्काल ही उन्होंने 911 पर जानकारी दी और छानबीन से पता चला की ब्री की आवाज को ऑर्टिफ‍िश‍ियल इंटेलिजेंस की मदद से क्लोन किया गया था। जिससे जेनिफर से पैसों की मांग की गयी। इस बारे में जब जेनिफर से पूछा तो उसने बताया की उसको किसी भी प्रकार से शक नहीं हुआ था की वह ब्री नहीं है। यह एक फ्रॉड कॉल थी जिसकी मदद से जेनिफर से पैसे एठने के  बनाया गया। जेनिफर ने कहा की मेरी बेटी सुरक्षित है इस बात की खबर मुझे नहीं मिली जब तक मैं रोती रही। 

calender
14 April 2023, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो