बैनर खींचने वाला छोटा विमान हैम्पटन बीच के पास पानी में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, हादसे का वीडियो वायरल

शनिवार 29 जुलाई 2023 को कहा कि पायलट को न्यू हैम्पशायर राज्य के लाइफगार्ड्स द्वारा पानी से बाहर निकालने में मदद की गई और ईएमएस (IMS) द्वारा मूल्यांकन किया गया

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

शनिवार दोपहर न्यू हैम्पशायर (new Hampshire)के हैम्पटन में 'हैम्पटन बीच' के पास बैनर खींचने वाला एक ''छोटा विमान'' समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हैम्पटन अग्निशमन विभाग ने कहा कि उन्हें दोपहर के बाद कई आपातकालीन फोन कॉल आने लगीं, जिसमें बताया गया कि एक छोटा एकल इंजन वाला विमान मुख्य समुद्र तट के पास पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. प्रतिक्रिया देने वाले कर्मचारियों ने पाया कि विमान तट से लगभग 30 गज दूर उतरा था.
 
हैम्पटन पुलिस ने शुरू में कहा कि उन्होंने पानी में पलटे हुए विमान के लिए घटनास्थल पर कार्रवाई की गई और विमान के पायलट को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. हैम्पटन फायर डिपार्टमेंट (Hampton Fire Department) ने बाद में शनिवार 29 जुलाई 2023 को कहा कि पायलट को न्यू हैम्पशायर राज्य के लाइफगार्ड्स द्वारा पानी से बाहर निकालने में मदद की गई और ईएमएस (IMS) द्वारा मूल्यांकन किया गया, लेकिन हैम्पटन फायर द्वारा उसे बाहर नहीं निकाला गया.

हैम्पटन पुलिस और राज्य पुलिस समुद्री गश्ती दल ने भी घटनास्थल पर की थी सहायता 

ट्विटर पर साझा किए गए इस भयानक वीडियो में विमान को पानी के पास पहुंचते हुए, फिर दुर्घटनाग्रस्त होकर उतरते और पलटते हुए देखा जा सकता है. जो सब समुद्र तट की भीड़ के करीब दिखाई दे रहा था जिसको सभी लोग बड़ी ही हैरानी से देख रहे थे, कि क्या हो रहा था?

एक विमानन विशेषज्ञ ने एनबीसी न्यूज को जानकारी देते हुए बताया कि पायलट ने यह समझदारी का काम किया कि वे समुद्र तट पर नहीं उतरना चाहते थे क्योंकि वह लोगों से भरा हुआ था.फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस बात की पुष्टि की कि जब सिंगल इंजन पाइपर पीए-18 एक बैनर टो ऑपरेशन के दौरान दोपहर के आसपास हैम्पटन बीच के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, तो केवल पायलट ही विमान में था.

अग्निशमन विभाग ने कहा कि FAA जांचकर्ता ने जवाब दिया और घटनास्थल को साफ कर विमान को वापस संपत्ति के मालिक को सौंप दिया. एडम बैगनी ने ट्विटर पर विमान दुर्घटना के बाद का वीडियो और तस्वीरें साझा कीं. बागनी का कहना है कि विज्ञापन ले जा रहा एक विमान तट से केवल दो सौ फीट की दूरी पर पानी में उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी वह पलट गया.

बागनी के मुताबिक, लाइफगार्ड बाहर भागे और एक आदमी को मलबे से तैरते हुए देखा गया. बाद में लाइफगार्ड्स ने विमान को पानी से बाहर निकाला जहां वह रेत पर आराम कर रहा था. बागनी, जो अपने परिवार के साथ समुद्र तट पर थे, उन्होंने कहा, "यह किसी फिल्म की तरह था." "पहले उसने नाक पर वार किया, पूंछ केबिन के ऊपर चली गई और फिर वापस नीचे गिर गई, लोग चिल्ला रहे थे."

अमेरिकी तट रक्षक, एफएए, एनएचडीओटी ब्यूरो ऑफ एरोनॉटिक्स, राज्य पुलिस और एनएच पर्यावरण सेवा विभाग सहित कई एजेंसियों को दुर्घटना के बारे में सूचित किया गया था.एफएए ने कहा कि वह दुर्घटना की जांच में राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड की मदद करेगा.


 

calender
30 July 2023, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो