5 हजार मच्छरों से रोजाना खुद को कटवाता है ये शख्स, वजह चौंकाने वाली

Video Viral: ये शख्स वीडियो में शख्स खुद को कई सारे मच्छरों से कटवाता है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Video Viral: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है. जिसमें कभी- कभी  लोग कुछ ऐसा करते हैं जिसको लेकर हर जगह वो वीडियो वायरल हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसको देख कर लोग हैरान रह गए. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक शख्स खुद को कई सारे मच्छरों से कटवा रहा है. 

वायरल वीडियो में शख्स अपना हाथ मच्छरों से भरे एक बॉक्स में डालता दिखाई दे रहा है. इसके बाद मच्छरों ने उसके हाथ पर इतने बाइट किए कि दाने ही दाने दिखाई देने लगे. ये वीडियो देख कर हर कोई हैरान हो रहा है. लोगों ने वीडियो पर अपनी कई प्रतिक्रियाएं दी है. 

खुद को मच्छरों से कटवाता

ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिक पेरन रॉस डेंगू पर काफी दिनों से रिसर्च कर रहे हैं. पेरन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वो मच्छरों को अपना खून पिलाता है. वो एक  बॉक्स में अपना हाथ डालता है जिसमें कई सारे मच्छर होते हैं. शख्स का कहनाी है कि वो हर रोज करीब 5,000 मच्छरों से अपने हाथ को कटवाता है.

मच्छरों से भरे बॉक्स में डाला हाथ

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट इंस्टाग्राम हैंडल @60secdocs पर शेयर किया गया है. वायरल वीडियो में  वीडियो में डॉ. पेरन रॉस को मच्छरों से भरे एक कांच के डिब्बे के अंदर अपना हाथ डालते हुए दिखाया गया है. कुछ ही देर में मच्छरों ने पेरन के हाथ में इतने हमले किए कि उनके हाथ पर बस दाने ही दाने दिखाई दे रहे हैं

10 सेकंड तक हाथ बॉक्स के अंदर 

डॉ. पेरन ने बताया कि वो  दस सेकंड के लिए वह अपना हाथ बॉक्स के अंदर करते हैं. वो इससे ये चेक करते हैं कि क्या इन मच्छरों के काटने से उन्हें डेंगू होता है या नहीं. डॉ. पेरन का कहना था है कि उन्होंने एक बार 15 हजार मच्छरों से अपना हाथ कटवाया था. आगे उन्होंने बताया कि मच्छरों के अंडों में बैक्टीरिया इंजेक्ट किया गया था. बैक्टीरिया से संक्रमित अंडों से निकले मादा मच्छर डेंगू फैलाने में सक्षम नहीं होते. इन मच्छरों से खुद को संक्रमित करवा कर ये चेक करते हैं कि क्या वो संक्रमित हुए या नहीं. 

calender
11 June 2024, 10:54 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो