viral snake: पहले नेवले को धूल चटाई, फिर फन फैलाए बच्चे के पालने में चढ़ गया 'किंग कोबरा', आगे जो हुआ उसे देख आँखों पर नहीं होगा यकीन

खतरनाक सांप की श्रेणी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। जहां एक सांप लड़ता - लड़ता बच्चे के पालने में चढ़ जाता है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • यह पोस्ट 17 जून 2023 का है

viral snake news : वैसे तो हर सांप अपने में ही खतरनाक होता है, लेकिन सबसे पहले जो हर किसी के जुवान पर एक खतरनाक सांप का जो नाम आता है वह है 'किंग कोबरा' यह सबसे जहरीली प्रजातियों में से एक है। जिसका एक डंक व्यक्ति को मौत की नींद सुला सकता है। जिसका नाम लेने से ही अच्छों - अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, ऐसे में यदि वह आपके सामने आ जाये तो आप क्या करोगे? जी हाँ! इसी श्रेणी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। जहां एक सांप लड़ता - लड़ता बच्चे के पालने में चढ़ जाता है। 

बच्चे के पालने पर चढ़ा सांप 

तेज़ी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं की खेतों के बीच में कैसे एक किंग कोबरा सांप पहले तो नेवले से टक्कर लेता है, उसे हराने के बाद जब नेवला दुम - दबाकर भाग जाता है, तो सांप अपना विशाल सा फन फैलाये पास में ही मौजूद बच्चे के पलने में चढ़ जाता है। यह नज़ारा देख सभी के डर से सभी के हलक सूख जाते हैं, की कहीं वह बच्चे को काट न ले। लेकिन हैरानी की बात है इतना बड़ा सांप बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता वह उस रस्सी के सहारे - सहारे अपना फन फैलाये हुए ऊपर की ओर चढ़ता चला जाता है। 

यह वीडियो कब और कहाँ का है इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन महज़ 1.33 मिनट के इस वीडियो को चंद सेकेंडों में हज़ारों की संख्या में लोगों ने देख लिया। इस वीडियो को अपने अपने ट्विटर हैंडल पर 'डॉ. प्रशांत' (@dr_prashantsb) नाम के यूज़र ने शेयर किया है।

यह पोस्ट 17 जून 2023 का है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा - NCC कैंप के दौरान उन्हें सांप को अपने टेंट से दूर रखने की टेक्निक बताई थी, जिसमें उन्हें अपने टेंट के चारों तरफ चौकोर गड्डा खोदना होता है जो एक फुट चौड़ा  और गहरा भी उतना ही होना चाहिए। क्योंकि बरसात के समय में खेतों में सांप अपने लोय सूखी जगह की तलाश में रहते हैं। 
 

calender
20 June 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो