Dhaka Blast Video: ढाका की एक बहुमंजिला इमारत में ब्लास्ट, हादसे में 15 की मौत, 100 घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार को यानी आज एक इमारत में विस्फोट होने के कारण 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल होने की खबर हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Dhaka Blast Video: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार को यानी आज एक इमारत में विस्फोट होने के कारण 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल होने की खबर हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की सम्भावना जताई जा रही है। अचानक हुए विस्फोट से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई है। राहत बचाव कार्य जारी है। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। 

माका गुलिस्तान इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में हुआ। धमाका आज शाम करीब 4 बजे के करीब हुआ है। जिस इमारत में धमाका हुआ, वो 7 मंजिला है। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर ब्लास्ट हुआ। अभी तक ये पता नहीं चला है की धमका कैसे हुआ है? बिल्डिंग में सैनिटरी प्रोडक्ट्स के कई स्टोर हैं और इसके बगल की इमारत में BRAC बैंक की ब्रांच है।

स्थानीय दुकानदार सफायेत ​​हुसैन ने ‘द डेली स्टार’ मीडिया को बताया, ‘पहले तो मुझे लगा कि यह भूकंप है। विस्फोट से पूरा सिद्दीक बाजार हिल गया।’ उन्होंने बताया, ‘मैंने क्षतिग्रस्त इमारत के सामने 20-25 लोगों को सड़क पर पड़े देखा। वे गंभीर रूप से घायल थे और खून बह रहा था। वे सभ मदद के लिए चिल्ला रहे थे। कुछ लोग दहशत में इधर-उधर भटक रहे थे।’ ‘रैपिड एक्शन बटालियन’ का बम निरोधक दस्ता इमारत का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

इससे पहले 4 मार्च को बांग्लादेश में चटगांव सीताकुंड उपजिला के कदम रसूल (केशबपुर) क्षेत्र में एक ऑक्सीजन प्लांट में विस्फोट होने से 6 लोगों की मौत हो गई। इस धमाके में 30 से अधिक लोग घायल हुए थे। 

calender
07 March 2023, 09:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो