काबुल में गुरुद्वारे के पास विस्फोट, दो लोगों के मारे जाने की आशंका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार सुबह एक गुरुद्वारे के पास व्यस्त सड़क पर हुए विस्फोट में कम से कम दो लोगों के मारे जाने की आशंका है। काबुल शहर के कार्ते परवान इलाके में विस्फोटों की आवाज सुनी गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार सुबह एक गुरुद्वारे के पास व्यस्त सड़क पर हुए विस्फोट में कम से कम दो लोगों के मारे जाने की आशंका है। काबुल शहर के कार्ते परवान इलाके में विस्फोटों की आवाज सुनी गई है। यह भी कहा जा रहा है कि दहशतगर्दों ने कार्ते परवान गुरुद्वारा साहिब को निशाना बनाया है। भारत ने इस हमले पर गंभीर चिंता जताई है।

काबुल में हुए इस विस्फोट पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनिंदर जीत सिंह सिरसा ने ट्वीट किया है। सिरसा के मुताबिक कार्ते परवान गुरुद्वारा साहिब पर आज सुबह श्री गुरुग्रंथ साहिब जी का प्रकाश करते समय दहशतगर्दों ने हमला किया है। इस समय गुरुद्वारा साहिब दहशतगर्दों के कब्जे में है। गुरुद्वारा साहिब के प्रेसिडेंट से उनकी लगातार बात हो रही है। उल्लेखनीय है कि तालिबान की हुकूमत आने के बाद से अफगानिस्तान में आए दिन बम विस्फोट होते रहते हैं। एक हफ्ते के अंदर काबुल में तीन धमाके हो चुके हैं।

calender
18 June 2022, 11:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो