Akasa Air's का पहला बोइंग 737 मैक्स 8 विमान भारत आगमन से पहले आइसलैंड पहुंचा

भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर ने हाल ही में अमेरिका के सिएटल में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स 8 विमान की डिलीवरी ली। विमान अब सिएटल में बोइंग की सुविधा को छोड़कर आइसलैंड पहुंच गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर ने हाल ही में अमेरिका के सिएटल में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स 8 विमान की डिलीवरी ली। विमान अब सिएटल में बोइंग की सुविधा को छोड़कर आइसलैंड पहुंच गया है। विमान की सीमित सीमा है और भारत में प्रवेश करने से पहले उसे रुकने की जरूरत है।

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन देश में बढ़ती हवाई यात्रा की मांग को पूरा करने के लिए लॉन्च की गई भारत की नवीनतम कम लागत वाली एयर कैरियर है और यह पहले घरेलू मार्गों से शुरू होगी। एयरलाइन का कहना है कि वे सिंगल-आइल हवाई जहाज के लिए सबसे कम सीट-मील लागत के साथ-साथ उच्च प्रेषण विश्वसनीयता और एक बेहतर यात्री अनुभव प्रदान करेंगे।

एयरलाइन ने इससे पहले दुबई एयरशो में विवादास्पद 737 मैक्स 8 विमानों के लिए सबसे बड़े ऑर्डर में से एक दिया था। अकासा एयर ने कुल 72 विमानों का ऑर्डर दिया, जिसमें मार्च 2023 तक 18 विमानों की प्रारंभिक डिलीवरी शामिल है, इसके बाद अगले चार वर्षों के दौरान शेष 54 विमानों की डिलीवरी शामिल है। 72 में से पहला विमान पहले ही सिएटल में बोइंग की उत्पादन सुविधा में एयरलाइन को सौंप दिया गया है और जल्द ही भारत के लिए उड़ान भरेगा।

calender
19 June 2022, 07:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो