एक महीने में CNG अब तक कुल 13.1 रुपये हुई महंगी

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को सीएनजी के दाम में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। बीते एक महीने में सीएनजी के दाम 10वीं बार बढ़ाए गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

(भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को सीएनजी के दाम में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। बीते एक महीने में सीएनजी के दाम 10वीं बार बढ़ाए गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में सीएनजी की कीमत 66.61 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 69.11 रुपये प्रति किलो हो गई है। आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी और पाइप से रसोई गैस (पीएनजी) की खुदरा बिक्री करती है।

सीएनजी के दाम लगातार दूसरे दिन बढ़े हैं। बुधवार को भी सीएनजी की कीमत में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई थी और सात मार्च के बाद से दाम 10वीं बार बढ़ाए गए हैं। कुल मिलाकर बीते एक महीने में सीएनजी के दाम 13.1 रुपये प्रति किलो बढ़ गए हैं। ‘पीटीआई-भाषा’ द्वारा एकत्रित आंकड़ों के मुताबिक एक साल में सीएनजी की कीमतों में 25.71 रुपये प्रति किलो या 60 फीसदी की वृद्धि की गई है।

हालांकि पाइप से रसोई गैस (पीएनजी) की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में इसकी कीमत 41.61 रुपये प्रति घन मीटर है। दिल्ली के गैस वितरक पिछले साल अक्टूबर से ही बीच-बीच में दरें बढ़ाते रहे हैं। 2021 के अंतिम तीन महीनों में कीमतें 8.74 रुपये प्रति किलो बढ़ीं और जनवरी से लगभग हर हफ्ते कीमतों में करीब 50 पैसे बढ़ाए गए।

Tags

calender
07 April 2022, 06:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो