Gautam Adani बिल गेट्स को पछाड़ कर बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी

अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी गुरुवार को 115.5 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी गुरुवार को 115.5 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची के अनुसार भारतीय व्यवसायी ने गेट्स को पीछे छोड़ दिया, जिनकी कुल संपत्ति 104.6 बिलियन डॉलर आंकी गई है। गेट्स रैंकिंग में फिसल गए जब उन्होंने घोषणा की कि वह अपनी संपत्ति से $20 बिलियन अपने गैर-लाभकारी के लिए दान करेंगे।

60 वर्षीय गौतम अदानी बिजनेस टाइकून केवल अमेज़ॅन के जेफ बेजोस, बर्नार्ड अरनॉल्ट और लुई वुइटन के परिवार और स्पेसएक्स के एलोन मस्क से पीछे हैं। अडानी ने घोषणा की कि उनके समूह ने गैडोट के साथ साझेदारी में इज़राइल में एक बंदरगाह के निजीकरण के लिए निविदा जीती है, इसके कुछ दिनों बाद विकास हुआ है।

अडानी ने एक ट्वीट में कहा, "हमारे साथी गैडोट के साथ इस्राइल में हाइफ़ा बंदरगाह के निजीकरण के लिए निविदा जीतकर प्रसन्नता हुई। दोनों देशों के लिए अत्यधिक रणनीतिक और ऐतिहासिक महत्व।" हाइफ़ा का बंदरगाह इज़राइल के तीन प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बंदरगाहों में सबसे बड़ा है।

calender
21 July 2022, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो