भारत में बंद किया मीशो कंपनी ने अपना ग्रोसरी बिजनेस, 300 कर्मचारियों को भी निकाला

ऑनलाइन सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो ने भारत में अपना ग्रोसरी बिजनेस (Meesho Grocery Business) बंद कर दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Meesho Shuts Down Superstore Grocery Business: (मीशो ने बंद किया सुपरस्टोर किराना कारोबार)- ऑनलाइन सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो ने भारत में अपना ग्रोसरी बिजनेस (Meesho Grocery Business) बंद कर दिया है। इस वजह से करीब 300 कर्मचारियों को नौकरी से भी निकाल दिया गया है। आपको बता दें कि वर्तमान में मीशो (Meesho) के सुपर स्टोर्स कर्नाटक सहति तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र राज्यों में हैं।

लगभग 90 फीसदी सुपर स्टोर किए बंद -

होमग्रोन सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो ने भारत में 90 प्रतिशत से अधिक शहरों में सुपर स्टोर के नाम से चलने वाले ग्रोसरी बिजनेस को बंद कर दिया है। मौजूदा समय में सिर्फ नागपुर और मैसूर में यह स्टोर चल रहे हैं। इस वजह से कंपनी ने अलग-अलग शहरों में करीब 300 कर्मचारियों की छटनी भी कर दी है। हालांकि मीशो कंपनी ने अभी इस डेवलपमेंट पर कोई भी कमेंट नहीं किया है। मीशो ने फार्मिसो को सुपर स्टोर में रीब्रांड किया था ताकि टू टियर शहरों में भी ग्राहकों को दैनिक जरूरत की चीजें प्रदान की जा सकते है। कंपनी ने पहले फार्मिसो से जुड़े 150 कर्मचारियों को निकाल दिया था क्योंकि तब कहा गया कि कंपनी ग्रोसरी बिजनेस को बढ़ाना चाहती है।

meesho-shuts-down-grocery-business-superstore-in-india

300 कर्मचारियों को किया बाहर - आपको बताते चलें कि, मीशो के सुपर स्टोर्स बंद होने के बाद ही इस फैसले से तकरीबन 300 मीशो कर्मचारियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। वहीं पर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है कि, अप्रैल में मीशो ने फॉर्मिसो को सुपर स्टोर के नाम से रीब्रांड किया था, जिसका उद्देश्य टियर 2 बाजारों में दैनिक उपभोग वस्तुओं की उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करना था। वहीं पर ये स्टोर छह राज्यों – कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में चल रहे थे। जहां नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को कंपनी ने झटका नहीं दिया है साथ ही साथ कंपनी कर्मचारियों को दो महीने का वेतन देगी जिससे दिक्कत ना हों।

पहले भी कर्मचारियों की कर चुका है छटनी -

आपको बता दें कि, अप्रैल महीने में कंपनी ने 150 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था जिनमें से ज्यादातर Farmiso से थे, क्योंकि इसका उद्देश्य कंपनी का अपने किराना व्यवसाय को मुख्य प्लेटफॉर्म के भीतर एकीकृत करना था। जिसका आशय कोरोना काल के बाद कर्मचारियों की छटनी करने से जुड़ा था।

meesho super store Meesho Company closed the grocery business | Meesho ने  देश में बंद किया अपना ग्रोसरी बिजनेस, इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला |  Hari Bhoomi

कंपनी के यूजर्स भी बढ़े -

किराने के सामान की ऑनलाइन खरीदी को किफायती बनाने के लिए मीशो ने कर्नाटक में एक पायलट लॉन्च किया। कंपनी का लक्ष्य 2022 के अंत तक 12 राज्यों में सुपरस्टोर उपलब्ध कराना था। लेकिन अब उस योजना में खटाई पड़ती नजर आ रही है। मीशो हाल ही में 10 करोड़ यूजर्स तक ट्रांजेक्शन करने की पहुंच बनाई है। कंपनी का दावा है कि मार्च 2021 के बाद से प्लेटफॉर्म पर लेन-देन करने वाले उपयोगकर्ता आधार में 5.5 गुना वृद्धि हुई है।

calender
27 August 2022, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो