बाकी देशों से ज्यादा होगी भारत में Twitter Blue Tick की कीमत!

ट्विटर के नए मालिक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक के लिए कई देशों में पैसे वसूलने शुरू कर दिए हैं। वहीं अब भारत के ट्विटर यूजर्स को भी इसका इंतजार है कि आखिर कब यह पेड ब्लू टिक प्लान भारत में लागू होगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

ट्विटर (Twitter) के नए मालिक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर ब्लू टिक के लिए कई देशों में पैसे वसूलने शुरू कर दिए हैं। वहीं अब भारत के ट्विटर यूजर्स को भी इसका इंतजार है कि आखिर कब यह पेड ब्लू टिक प्लान भारत में लागू होगा। उससे पहले जानकारी सामने आ रही है कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक की कीमत अमेरिका से भी ज्यादा हो सकती है। वैसे तो ट्विटर ने ब्लू टिक के लिए हर महिने 8 डॉलर लेने की पेशकश की है लेकिन भारत में ट्विटर यूजर्स को इसके लिए 8 डॉलर से ज्यादा की रकम खर्च करनी होगी।

इसको लेकर एप्पल ने भी अपने यूजर्स को अपने एप्पल स्टोर पर ट्विटर डाउनलोड करने से पहले जानकारी देनी शुरू कर दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय यूजर्स को ट्विटर ब्लू टिक का एक प्रॉम्प्ट दिखा जिसमें ब्लू टिक लेने के लिए 719 रुपये दिखी। जो बाकी देशों से कहीं ज्यादा है। बाकि देशों में इसके लिए 8 डॉलर की कीमत देनी है तो वहीं भारत में लगभग 8.91 डॉलर देनी होगी।

जिसके बाद इस पर काफी सवाल भी उठ रहें है कि आखिर भारतीय यूजर्स को ब्लू टिक के लिए बाकि देशों से ज्यादा पैसे क्यों देने हैं। इससे पहले भारतीय यूजर्स को लग रहा था कि बाकि देशों के मुकाबलें भारत में ट्विटर ब्लू टिक कीमत कम होगी।

लेकिन मस्क के इस फैसले ने सबकों चौंका दिया है। वहीं, इसको लेकर एलन मस्क ने पहले ही कहा था कि किसी भी देश की परचेजिंग पावर पैरिटी पर इसकी कीमत तय की जाएगी और अलग-अलग देशों में इसकी कीमत में बदलाव किया जाएगा।

और पढ़ें.............

Meta में नौकरी करना भारतीय शख्स को पड़ा भारी, दो दिन बाद ही चली गई नौकरी

calender
11 November 2022, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो