Zomato ने ऑफलाइन और ऑनलाइन खाने के बीच मूल्य अंतर का किया खुलासा

जब आप खाद्य-वितरण ऐप जैसे ज़ोमैटो या स्विगी के माध्यम से इसे ऑर्डर करते हैं तो खाद्य पदार्थों की कीमत अधिक होती है, क्योंकि डिलीवरी शुल्क और कर अक्सर कीमत में जोड़े जाते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जब आप खाद्य-वितरण ऐप जैसे ज़ोमैटो या स्विगी के माध्यम से इसे ऑर्डर करते हैं तो खाद्य पदार्थों की कीमत अधिक होती है, क्योंकि डिलीवरी शुल्क और कर अक्सर कीमत में जोड़े जाते हैं। राहुल काबरा नाम के एक ग्राहक ने खाने-पीने की चीजों के ऑफलाइन और ऑनलाइन बिल की तस्वीर शेयर की। काबरा ने पूरी तुलना साझा की और ऑफलाइन और ऑनलाइन बिलों के बीच 177 रुपये का अंतर पाया। लिंक्डिन पर काबरा की पोस्ट का आखिरकार Zomato ने जवाब दिया है।

 

काबरा ने पोस्ट करते हुए कहा कि उन्होंने ज़ोमैटो के एक रेस्तरां से वेज ब्लैक पेपर सॉस, वेजिटेबल फ्राइड राइस और मशरूम मोमो मंगवाए और इन सामानों की कीमत रु। जिनकी कीमत 269, रु. 245, और 175 रुपये थी। जबकि उसी खाद्य पदार्थ की कीमत उन्हें क्रमशः 119 रुपये, 199 रुपये और 170 रुपये थी जब उन्हें भोजन सीधे आउटलेट से मिला। "इस बात का सबूत है कि #Zomato खाद्य सेवा प्रदाता की तुलना में प्रति ऑर्डर अधिक पैसा कमाना चाहता है। काबरा ने कहा कि ऑफलाइन ऑर्डर की कीमत उन्हें 512 रुपये थी जबकि ज़ोमैटो ने उनसे उसी सामान के लिए 690 रुपये लिए थे। बिलों में 178 रुपये का स्पष्ट अंतर था।

काबरा के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए Zomato ने कहा, "Zomato एक ग्राहक और एक रेस्तरां के बीच एक मध्यस्थ मंच होने के नाते हमारे प्लेटफॉर्म पर रेस्तरां भागीदारों द्वारा लागू की गई कीमतों पर कोई नियंत्रण नहीं रखता है।" Zomato ने आगे कहा कि उन्होंने रेस्टोरेंट पार्टनर से मामले की जांच करने को कहा है।

Tags

calender
07 July 2022, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो