Amazon Layoffs : अमेजन के अपने कर्मचारियों को फिर लगा झटका, कंपनी ने 100 से ज्यादा वर्कर्स की छंटनी की

छंटनी के बाद अमेजन के सैन डिएगो स्टूडियो के नए प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। लेकिन कंपनी की तरफ से अब तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

दुनियाभर में आर्थिक तंगी के कारण बड़ी-बड़ी इंटरनेशनल कंपनियां अपने यहां काम कर रहे कर्मचारियों की लगातार छंटनी कर रही है। छंटनी की वजह से लाखों-हजारों लोगों को अपना घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। बढ़ती बेरोजगारी के बीच लोगों के हाथ से नौकरी जाना बहुत ही बड़ी परेशानी है। आपको बता दें कि विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स में से एक अमेजन अपने कर्मचारियों को लगातार नौकरी से निकाल रही है।

पिछले साल से अब तक अमेजन ने हजारों वर्कर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब आपको बता दें कि अमेजन ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी ने गेमिंग डिवीजनों में 100 से अधिक वर्कर्स को नौकरी से निकाल दिया है। इनमें प्राइम गेमिंग, अमेजन गेम्स और गेम ग्रोथ शामिल हैं।

कंपनी के मेमो में दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार 4 अप्रैल को अमेजन गेम्स के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस्टोफ हार्टमैन नें वर्कर्स को एक मेमो लिखा। मेमो में बताया गया कि “हमारे रिसोर्स को हमारे कंटेंट पर फोकस करने के लिए उपयोग किया जाएगा”। उन्होंनें मेमो में आगे कहा कि “जैसे-जैसे हमारे प्रोजेक्ट्स आगे बढ़ेंगे, हमारी कंपनी की टीम भी बढ़ेगी”।

आपको बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन ने जिन कर्मचारियों की छंटनी की है उन्हें पहले ही इश फैसले के बारे में बता दिया गया था। इसके अलावा उन्हें वेतन, हेल्थ बेनिफिट्स व नई नौकरी की तलाश के लिए पेड टाइम मिलेगा।

नए प्रोजेक्ट का चल रहा काम

छंटनी के बाद अमेजन के सैन डिएगो स्टूडियो के नए प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। लेकिन कंपनी की तरफ से अब तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि “कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग प्लान के दूसरे चरण का समापन किया”।

जेसी ने आगे कहा कि मैं यह साझा करने के लिए लिख रहा हूं आगामी हफ्तों में वेब सर्विस, विज्ञापन, ट्विच और एचआर में अन्य 9 हजार वर्कर्स की छंटनी करेंगे। वहीं कंपनी ने इससे पहले जनवरी में 18 हजार लोगों की छंटनी की थी। आपको बता दें कि तब भी हजारों लोगों के परिवार पर इस छंटनी का असर हुआ था।

calender
05 April 2023, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो