NMACC लॉन्च कार्यक्रम के तीसरे दिन मुकेश अंबानी की मां ने किया सांस्कृति कला हाउस का उद्घाटन,परिवार के सभी सदस्यों ने लिया भाग

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल इवेंट के उद्धाटन के तीसरे दिन मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन ने आर्ट हाउस का उद्धाटन किया साथ ही नीता अंबानी और उनकी बेटी ईशा अंबानी ने इंडियन इन फैशन बुक को प्रकाशित किया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाइलाइट

  • उद्योगपति मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन ने रविवार को 16 हजार वर्ग फिट में फैले आर्ट हाउस का उद्घाटन किया

रईस बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन ने 2 अप्रैल रविवार को 16 हजार वर्ग फिट में फैले नीता मुकेश अंबानी सांस्कृति सेंटर, आर्ट हाउस को लॉन्च किया, शुक्रवार से चले आरहे लॉन्च कार्यक्रम का आज तीसरा दिन था, तीसरे दिन लॉन्च कार्यक्रम में अंबानी परिवार की चार पिढ़िया एक साथ देखें गए।

नीता अंबानी कल्चरल सेंटर लॉन्च इवेंट रविवार को हुआ समाप्त

रविवार को नीता अंबानी कल्चरल सेंटर लॉन्च इवेंट का आखिरी दिन था, कल्चरल लॉन्च इवेंट के तीसरे दिन नीता अंबानी और उनकी बेटी ईशा अंबानी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैशन के प्रभाव को दिखाते हुए एक नयाब किताब को प्रकाशित किया, इस किताब का नाम 'इंडियन इन फैशन' है। इस किताब को प्रकाशित करने के दौरान मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने किताब के कुछ हिस्से पढ़कर दर्शकों को सुनाया। पुस्तक के विमोचन पर सिंगर प्रतिक कुहाड़ ने अपनी मधूर आवाज़ से दर्शकों को मंत्रमुगध कर दिया।

आर्ट हाउस में लगी डिज़ाइनर पदर्शनी

आपको बता दें कि संगम नाम का एक  प्रदशर्नी नीता अंबानी के आर्ट हाउस में लगाई गई है जिसे भारत के प्रसिद्ध सांस्कृतिक विचारक रंजीत होसकोटे और न्यूयॉर्क के निवासी कलासंग्राहक और गैलरिस्ट जेफ्री डाइच ने डिज़ाइन किया है। इसके अलावा देश और दुनिया के प्रसिद्ध कलाकारों की 50 से अधिक कृतियां को नीता अंबानी आर्ट हाउस के प्रदर्शनी में शामिल किया गया है।

भारत में पहली बार अंतरराष्ट्रीय फ्रांचेस्को क्लेमेंटे यानी की सेसिली ब्राउन और अनसेल्म कलाकारों के कृतियां को पदर्शित किया गया है। नीता अंबानी आर्ट हाउस में भारत के कई प्रसिद्ध कलाकारों जैसे शांतिबाई, रंजनी शेट्टार, भुपेन खखर सहित रतीश टी की कलाकारी को भी देखने का अवसर मिलेगा।

नीता अंबानी आर्ट हाउस की क्या है खासियत

इस आर्ट हाउस को प्रदर्शनी की जरूरतो के हिसाब से बनाया गया है, यह आर्ट हाउस चार मंजिला है जिसे बनाने में अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग किया गया है। यह आर्ट हाउस नीता अंबानी का सपना था जो उनकी बेटी ईशा अंबानी ने पूरा कर दिया है। इस सांस्कृति केंद्र के जरिए नई प्रतिभाओं को सामने लाया जाएगा साथ ही उनकी कला को विकसित कर उन्हें मंच भी दिलाया जाएगा, इस आर्ट हाउस के मदद से भारत के युवाओं को वैश्विक मंच पर अपने कला का पदर्शन करने का अवसर मिलेगा, जिससे उनके कला को नई पहचान मिलेगा।

 

calender
03 April 2023, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो