Cyclone Biparjoy: तूफानी चक्रवात के कारण भारतीय रेलवे ने रद्द की 40 ट्रेनें, देखें लिस्ट

 Indian Railway cancel 40 train: पिछले कुछ दिनों से चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर देशभर में हलचल मचा हुआ है। चक्रवाती तूफान आज गुजरात के जखाऊ बंदरगाह से टकराने वाला है। इस बीच भारतीय रेलवे ने चक्रवात तूफान के कारण 40 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। तो आइए रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट देखते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Indian Railway: मौसम विभाग ने चक्रवात बिपरजॉय के कारण कई क्षेत्रों में भीषण तबाही की आशंका जताई है। जिसके बाद कई इलाकों में गांव और कस्बे को खाली भी कराया गया है। इस कड़ी में रेलवे जैसी सेवाओं के भी प्रभावित होने की आशंका है ऐसे में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए 40 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल कर दी है। अगर आप भी इस समय ट्रेन से कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार रेलवे द्वारा कैंसिल किए गए ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक कर लें वरना आपको समस्याओं का सामना पड़ सकता है। बता दें कि यह ट्रेन वेस्टर्न रेलवे की तरफ से कैंसिल की गई है। जिसमें सुपरफास्ट ट्रेन, एक्सप्रेसट्रेन और पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चक्रवात के गुजरात में जखाऊ पोर्ट के पास लैंडफिल बनाने की आशंका है, कच्छ के बाद पाकिस्तान की ओर बढ़ने की संभावना है। IMD  के अनुमान के मुताबिक चक्रवात शाम 4 बजे से 8 बजे कि बीच 125-123 प्रति घंटे की तेजी के साथ दस्तक देगा।

कैंसिल हुई ट्रेनों की लिस्ट- 

आपको बता दें कि वेस्टर्न रेलवे की ओर से वादा किया गया है कि कैंसिल हुए सभीट्रेनों के यात्रियों के टिकट  को पैसों को रिफंड उनके अकाउंट में भेज दिया जाएगा। रिफंड का पैसा पाने के लिए यात्रियों के टीडीआर फाइल करनी पड़ेगी। अगर आपने नकद यानी खिड़की से टिकट खरीदा है तो आप इसे कैंसिल कराकर असानी से रिफंड ले सकते हैं। 

calender
15 June 2023, 01:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो