Khatabook Layoffs : खाताबुक ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, MS धोनी हैं कंपनी के ब्रांड एंबैसडर

Khatabook Layoffs 2023 : फिनटेक स्टार्टअप खाताबुक ने 42 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. खाताबुक में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी निवेश किया हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Khatabook Layoffs News : दुनियाभर में बड़ी-बड़ी कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं. छंटनी का यह सिलसिला पिछले साल शुरू हुआ था, जो अभी भी जारी है. भारत में भी कई स्टार्टअप कंपनियों ने लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. महंगाई से इस दौर में नौकरी छूटने से लोगों की परेशानी को और बढ़ गई है. इस बीच एक और फिनटेक स्टार्टअप कंपनी खाताबुक छंटनी पर मजबूर हो गई है. कंपनी ने 6 प्रतिशत वर्कर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. खाताबुक में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी निवेश किया हुआ है.

42 कर्मचारियों को निकाला

जानकारी के अनुसार फिनटेक स्टार्टअप खाताबुक ने 42 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. शुक्रवार 1 अगस्त को कंपनी ने कहा कि कारोबार को मुनाफा कमाने के टारगेट के अनुरुप समायोजित करने के लिए यह छंटनी की गई है. छंटनी ने पहले कंपनी में काम करने वाली कर्मचारियों की संख्या 700 थी. इस फैसले का प्रभाव इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट और मार्केटिंग टीकम के कर्मचारी पर पड़ा है. एक कर्मचारी ने बताया कि छंटनी में टेक के साथ-साथ नॉन-टेक वर्कर्स भी बाहर हुए हैं.

कर्मचारियों को दी तीन महीने की सैलरी

खाताबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी में की गई इस छंटनी से 6 फीसदी कर्मचारी प्रभावित हुए हैं. सभी प्रभावित कर्मचारियों को तीन महीने की सैलरी, शेयर ब्रिकी ऑप्शन देने के साथ स्वास्थ्य बीमा विस्तार भी दिया गया है. आपको बता दें एम एस धोनी इस कंपनी के निवेशक और ब्रांड एंबैसडर दोनों हैं. उन्होंने कितना इन्वेस्टमेंट की है इसकी कोई जानकारी नहीं है. अगस्त 2021 में कंपनी की फंडिंग राउंड में उसकी वैल्यू 600 मिलियन डॉलर थी. तब कंपनी सीरिज सी फंडिंग राउंड में 100 मिलियन डॉलर जुटाने में सफल रही थी.

calender
03 September 2023, 11:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो