LPG Price Cut: चुनाव से पहले महंगाई से राहत, सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, जानिए क्या है नया रेट

LPG Price Cut: आज से वित्त वर्ष शुरू हो गया है और पहले ही एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बड़ी राहत मिली है. 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में चेंज नहीं किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

LPG Price Cut: लोकसभा चुनाव से पहले देशवासियों को LPG सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है. नए वित्त वर्ष के पहले दिन यानी 1 अप्रैल को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने LPG सिलेंडर के दामों में कटौती की है. हालांकि ये कटौती सिर्फ कमर्शियल गैस पर की गई है. घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

1 अप्रैल को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने LPG सिलेंडर के दाम कम किए हैं. 19 किलोग्राम वाला एलपीजी सिलेंडर 32 रुपये तक सस्ता हो गया है. तो चलिए जानते हैं अब कितने रुपये में सिलेंडर मिलेगी.

इन शहरों में सस्ता हुआ LPG सिलेंडर के दाम

नए वित्त वर्ष के पहले दिन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कटौती कर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां LPG सिलेंडर की कीमत में 30.50 रुपये की कटौती की गई है. अब 19 किलोग्राम वाले  LPG सिलेंडर की कीमत 1764.50 रुपये है.

जबकि कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 32 रुपये कम किए गए हैं यहां अब 1879 रुपये में LPG सिलेंडर मिलेगी. वहीं मुंबई की बात करें तो यहां 31.50 रुपये की कटौती की गई है जिसके बाद 19 किलोग्राम वाले  LPG सिलेंडर की कीमत 1717.50 रुपये हो गए है. वहीं चेन्नई में भी  LPG सिलेंडर की कीमत में 30.50 रुपये की कटौती की गई है जिसके बाद यहां सिलेंडर की कीमत 1930 रुपये हो गई है.

महिला दिवस पर घरेलू सिलेंडर में की गई थी कटौती

आपको बता दें कि, हाल ही में महिला दिवस के अवसर पर सरकार ने घरेलू सिलेंडर के दाम में कटौती करते हुए महिलाओं को बड़ी राहत दी थी. उस दौरान घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 100 रुपये कम किए गए थे. फिलहाल इन सिलेंडरों के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की कीमत 803 है तो वहीं कोलकाता में 829, मुंबई में 802.50 और चेन्नई में 818.50 रुपये पर बरकरार है.

calender
01 April 2024, 08:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो