GATE 2024: IISC ने लॉन्च किया GATE 2024 पोर्टल, अगस्त की इस तारीख से शुरु होंगी एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया

GATE 2024: IISC बंगलुरु की तरफ से जारी किये गए गेट 2024 पोर्टल पर अपडेट दिया गया है जिसके अनुसार अगले साल यानी साल 2024 में आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

GATE 2024: देशभर के इंजीनियरिंग और तकनीकी उच्च शिक्षा संस्थानों (Engineering and technical higher education institutions) में संचालित होने वाले PG और PHD कोर्सेस में अगले साल 2024 में एडमिशन की तैयारी कर रहे सभी छत्राओं के लिए यह बड़ी अपडेट है. इन कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (गेट) 2024 की परीक्षा  भारतीय विज्ञान संसथान ( IISC ) बंगलुरु की तरफ से आयोजित की जाएगी.

इसी के साथ ही इस परीक्षा के लिए संसथान द्वारा पोर्टल gate2024.iisc.ac.in भी लॉन्च कर दिया जो शनिवार 5 अगस्त 2023 को किया।  हालांकि यह पोर्टल 8 अगस्त 2023 को ऑपरेशनल होगा। 

अगस्त की इस तारीख से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया 

IISC बंगलुरु की तरफ से जारी किये गए गेट 2024 पोर्टल पर अपडेट दिया गया है जिसके अनुसार अगले साल यानी साल 2024 में आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं जिसकी विंडों इसी महीने की 24 अगस्त को ओपन की जा सकती है. 

इच्छुक उम्मीदवार पहले अपना रजिस्ट्रेशन और फिर उसके बाद रजिस्ट्रेशन विवरणों से लॉग - इन करके अपना - अपना अप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकेंगे, इसी के साथ ही उम्मीदवार आवेदन के समय निर्धारित परीक्षा शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि की इस बार गेट परीक्षा के लिए एक नए पेपर को जोड़े की घोषणा IISC बंगलुरु ने की है जो आधिकारिक रूप से नए पोर्टल के माध्यम से की है.

calender
06 August 2023, 10:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो